Bharat Express

Lok Sabha Election 2024: कितनी सीटें जीतेगी BJP? विदेश मंत्री एस जयशंकर ने की बड़ी भविष्यवाणी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि भाजपा एक पेशेवर पार्टी है और अनुमान पर भरोसा नहीं करती है, हम बूथ स्तर पर विश्लेषण करते हैं और ऊपर की ओर बढ़ते हैं.

External Affairs Minister S Jaishankar

विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने आज गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा की सीटों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा कि कई राज्यों, विशेषकर दक्षिण में सत्ता समर्थक कारकों के चलते इस साल लोकसभा चुनाव में 2019 की तुलना में भाजपा को अधिक सीटें मिलेंगी. उन्होंने एक न्यूज चैनल के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि सीटों की सटीक संख्या के बारे मेें तो विशेषज्ञ ही बता सकते हैं, लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि कई राज्यों में प्रो-इनकंबेंसी फैक्टर है. केरल, तेलंगाना आदि राज्यों में हमारे पक्ष में सकारात्मक रुझान है. ऐसे में मुझे लगता है कि भाजपा की सीटों की संख्या बढ़ेगी.

भाजपा अनुमान पर भरोसा नहीं करती

जब विदेश मंत्री से पूछा गया कि भाजपा किस आधार पर दावा कर रही है कि वह केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन करेगी, तो विदेशमंत्री ने कहा, भाजपा एक पेशेवर पार्टी है और अनुमान पर भरोसा नहीं करती है, हम बूथ स्तर पर विश्लेषण करते हैं और ऊपर की ओर बढ़ते हैं. बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र, केरल, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में हमारी सीटें बढ़ेंगी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest