Bharat Express

मुश्किल में यूपी के MSME मंत्री राकेश सचान,अपराधिक मामले वापस नहीं लेगी योगी सरकार

यूपी के MSME मंत्री राकेश सचान मुश्किल में

लखनऊ– उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपराधों को लेकर काफी सख्त है.मुख्यमंत्री कह चुके हैंं कि अपराधी चाहे कोई भी हो उसके प्रति रहमदिली नहीं दिखाई जाएगी.ये मामला राज्य के ही एमएसएमई(MSME) मंत्री राकेश सचान से जुड़ा है.राज्य सरकार ने कहा है कि वह सचान के खिलाफ खिलाफ दर्ज दो आपराधिक मामलों को वापस नहीं लेगी. कानपुर के जिलाधिकारी विशाख अय्यर ने इस बात की जानकारी दी है. राज्य सरकार ने इससे पहले सचान के खिलाफ सभी चार मामलों को वापस लेने के लिए जिला प्रशासन से 18 बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी थी.

रिपोर्ट सरकार को भेजी गयी

अय्यर ने कहा कि सरकार ने एमएसएमई(MSME) मंत्री राकेश सचान के खिलाफ चार मामले वापस लेने पर रिपोर्ट मांगी है। अभियोजन और पुलिस ने दो मामलों में वापसी की सिफारिश नहीं की है और पूरी रिपोर्ट सरकार को भेज दी गई है.मंत्री जी के खिलाफ चार मामले सांसद-विधायक अदालत के विशेष न्यायाधीश के पास लंबित है.एक मामले में सचान को निचली अदालत ने दोषी ठहराया था. उन्हें इस साल जून में दोषी ठहराया गया था और एक अवैध बंदूक रखने के मामले में 1500 रुपये के जुर्माने के साथ एक साल की कैद की सजा सुनाई गई थी.

बढ़ सकती हैं मुश्किलें

सचान पर कोर्ट से ऑर्डर फाइल लेकर भागने का आरोप था. जज ने कोतवाली पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था.इसी तरह ग्वालटोली पुलिस में दो मामले दर्ज किए गए थे, जब वह डीएवी कॉलेज में छात्र नेता थे.जबकि चौथा मामला 2007 में कोतवाली पुलिस द्वारा नामांकन दाखिल करने के लिए एक जुलूस के दौरान अवैध बंदूक रखने के बाद दर्ज किया गया था.अभियोजन पक्ष ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उन्हें दो मामलों में दोषी ठहराए जाने की संभावना है, जबकि एक अन्य मामले में उसे पहले ही दोषी ठहराया जा चुका है.अधिकारियों ने बताया कि चौथे मामले में रिपोर्ट आना बाकी है।

आईएएनएस/भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read