Bharat Express

Happy New Year 2024: नए साल की सर्द सुबह, पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश ने बढ़ाई चिंता, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानिए मौसम का हाल

Weather update: मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, 1 जनवरी से 5 जनवरी लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा. वहीं आज के दिन न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

Fogg

नए साल पर कड़ाके की ठंड से शुरुआत

New Year Weather: नए साल के आगाज के साथ ही कड़ाके सर्दी ने लोगों के लिए चिंता बढ़ा दी है. नए साल की शुरुआत में राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा रहने के आसार हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम के राज्यों में 2 जनवरी को बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है. ऐसे में लोगों को सर्दियों से सतर्क रहने की जरुरत है, क्योंकि घना कोहरा और बारिश लोगों में कंपन पैदा करने के लिए काफी है. वहीं पहाड़ी इलाकों की बात करें तो यहां अभी भी बर्फबारी जारी है.

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, 1 जनवरी से 5 जनवरी लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा. वहीं आज के दिन न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रहेगा.

दिल्ली एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली एनसीआर में फिलहाल कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं आने वाले पांच दिनों में यह ठंड और भी बढ़ेगी. फिलहाल तापमान सामान्य से 1 से 3 डिग्री ज्यादा चल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले मौसम ठंडा रहेगा. लेकिन बारिश के आसार नहीं है. आईएमडी का कहना है कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में हवा की रफ्तार 4 से 8 किमी रह सकती है. इसके अलावा नई दिल्ली में सोमवार से शुक्रवार के बीच सुबह के समय कोहरा देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार में सियासी भूचाल! विधानसभा स्पीकर की लालू यादव से मुलाकात ने बढ़ाई सरगर्मी

पहाड़ी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

वहीं अगर पहाड़ी इलाकों की बात की जाए तो हिमाचल और कश्मीर में बर्फबारी देखने को मिल रही है. आने वाले में अभी बर्फबारी जारी रहेगी. मनाली में तापमान माइनस में चल रहा है. जिसके चलते बर्फबारी भी हो रही है. आज मनाली का न्यूनतम तापमान -8 डिग्री और अधिकतम तापमान 1 डिग्री रह सकता है. नए साल के मौके पर उत्तराखंडी में पर्यटकों का जमावड़ा लगा हुआ है. नए साल के मौके पर सैनालियों को कड़ाके ठंड का सामने करना पड़ रहा है. स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक, मसूरी का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री नजर आ सकता है.

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest