Bharat Express

ट्विटर के 44 अरब डॉलर के सौदे के खात्मे के लिये एलन मस्क का एक और नोटिस

ट्विटर के 44 अरब डॉलर के सौदे के खात्मे के लिये एलन मस्क का एक और नोटिस

ट्विटर के 44 अरब डॉलर के सौदे के खात्मे के लिये एलन मस्क का एक और नोटिस

सैन फ्रांसिस्को.  टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पराग अग्रवाल के नेतृत्व वाले ट्विटर को अब तीसरा नोटिस भी भेज दिया है. कुल मिला कर एलन मस्क 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को समाप्त करना चाहते हैं. यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ प्रस्तुत लेटेस्ट नोटिस में  मस्क की कानूनी टीम ने पूर्व सुरक्षा प्रमुख और व्हिसलब्लोअर पीटर ‘मुडगे’ जेटको को ट्विटर के मल्टी-मिलियन डॉलर के विच्छेद भुगतान का हवाला दिया. द वर्ज के मुताबिक, ट्विटर की चीफ लीगल ऑफिसर विजया गड्डे को नोटिस भेजा गया है.

नोटिस में कहा गया है. “28 जून, 2022 को, ट्विटर ने पीटर जेटको के साथ एक समझौता किया जिसमें ट्विटर ने जेटको और उनके वकील को कुल 7.75 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था. मस्क के वकीलों ने इसे सौदे को समाप्त करने का एक और कारण बताया.

टेस्ला के सीईओ जेटको  ने आगामी गवाही का हवाला देते हुए 17 अक्टूबर के लिए निर्धारित ट्विटर परीक्षण को शुरू करने के लिए अदालत से अधिक समय मांगने की कोशिश की है. मस्क की कानूनी टीम ने एक नई समयरेखा प्रस्तावित की है. जो सप्ताह भर चलने वाले मुकदमे को नवंबर के अंत तक आगे बढ़ाएगी.

जेटको 13 सितंबर को अमेरिकी कांग्रेस में माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में गवाही देने के लिए तैयार हैं.पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख ने आरोप लगाया कि ट्विटर ने अपनी सुरक्षा प्रथाओं और बॉट खातों की वास्तविक संख्या के बारे में नियामकों को गुमराह किया.

ट्विटर और मस्क के बीच चल रहे मुकदमे में जेटको को 9 सितंबर को पेश होने के लिए मस्क की कानूनी टीम से एक सम्मन भी मिला.मस्क ने कहा है कि ट्विटर व्हिसलब्लोअर की गवाही माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर के सौदे की समाप्ति को सही ठहराती है.

-आईएएनएस/ भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read