Bharat Express

एलन मस्क का ट्विटर पर नया नाम,अब बने ‘नॉटियस मैक्सिमस’

Elon Musk

Elon Musk

नई दिल्लीटेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क अपनी निराली फितरत के लिए जाना जाते हैं.उनके फैसले अचानक बदलते हैं.उनके बारे में जल्दबाजी में कोई भी राय नहीं बनायी जा सकती.  एलन मस्क को ट्विटर पर एक नया नाम मिल चुका है। अब वह ‘नॉटियस मैक्सिमस’ के नाम से जाने जा रहें है,जिसका मतलब एक ऐसे बच्चे की तरह है जो बुरी हरकत करता है.अब उन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की बोली को लेकर चल रही लड़ाई के बीच अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल दी। मस्क के अपडेटेड ट्विटर बायो में अब लिखा है, ‘सेंचुरियन इन जेरूसलम गैरीसन’ और उनकी डिस्प्ले इमेज उनके बचपन की है।

1971 में दक्षिण अफ्रीका में जन्मे मस्क के पास ब्रिटिश और पेंसिल्वेनिया का डच वंश है। उनकी मां माये मस्क हैं, जो एक मॉडल और आहार विशेषज्ञ हैं, जो कनाडा में पैदा हुईं और दक्षिण अफ्रीका में पली-बढ़ी। उनके पिता एरोल मस्क एक दक्षिण अफ्रीकी इलेक्ट्रोमैकेनिकल इंजीनियर और पायलट हैं। एलन मस्क का एक छोटा भाई किम्बल और एक छोटी बहन तोस्का है।

नाम परिवर्तन तब आया जब ट्विटर के शेयरधारकों ने टेस्ला के सीईओ की 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को मंजूरी देने के लिए मतदान किया। ट्विटर ने कथित तौर पर डील एग्रीमेंट का उल्लंघन करने के लिए एलन मस्क पर मुकदमा दायर किया है। कानूनी लड़ाई अक्टूबर के मध्य में शुरू होने की उम्मीद है।

-आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read