Bharat Express

दिवाली पर इन 6 राशि वालों को मिलेगा खुशियों का बोनस, धन के कारक शुक्र कराएंगे बंपर लाभ

Venus Transit 2024: दिवाली से पहले शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर हुआ है. ऐसे में शुक्र का यह गोचर 6 राशियों के लिए अत्यंत लाभकारी साबित होगा.

Venus Transit 2024

दिवाली से पहले शुक्र का वृश्चिक राशि में प्रवेश.

Venus Transit 2024 Good Effect on Zodiac: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को धन का कारक माना गया है. ऐसे में जब कभी भी शुक्र का गोचर होता है तो उसके प्रभाव पर हर किसी की नजर रहती है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, धन और सुख-समृद्धि के कारक शुक्र देव रविवार, 13 अक्टूबर को तुला से वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं. शुक्र देव इस राशि में 7 नवंबर तक रहने वाले हैं. दिवाली से पहले शुक्र का गोचर कई राशियों के लिए अत्यंत शुभ माना जा रहा है. शुक्र के इस राशि परिवर्तन से कुछ राशि के जातकों के जीवन में खुशियों की बौछार होगी.

दरअसल शुक्र देव आने वाले 25 दिन तक कुछ राशियों को शुभ फल प्रदान करेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि शुक्र गोचर की अवधि में धनतेरस के दिन बुध ग्रह भी वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा. ऐसे में वृश्चिक राशि में बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण होगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि दिवाली से पहले शुक्र का गोचर किन राशियों के लिए वरदान समान साबित होगा.

वृषभ राशि

दिवाली से पहले शुक्र के गोचर इस राशि वालों को खूब लाभ होने वाला है. शुक्र ग्रह की अनुकूलता से स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. साथ ही व्यापार में अच्छी आर्थिक प्रगति होगी. धन लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे. शुक्र गोचर की अवधि में किए गए कार्यों के शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. नौकरीपेशा जातकों को कार्यों में जबरदस्त सफलता मिलेगी.

कर्क राशि

शुक्र का यह गोचर कर्क राशि वालों की लव लाइफ को शानदार बनाएगा. प्रेम विवाह की चाहत रखने इस दौरान बात को आगे बढ़ा सकते हैं. शादीशुदा जातकों के वैवाहिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा. छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. कारोबार में आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. धन की स्थिति पहले से अच्छी होगी.

यह भी पढ़ें: शुक्र का हुआ वृश्चिक राशि में प्रवेश, आर्थिक नुकसान से ये 3 राशि वाले होंगे परेशान; 7 नवंबर तक रहें संभलकर

सिंह राशि

शुक्र के गोचर से सिंह राशि के जातक को जबरदस्त धन लाभ होगा. नौकरीपेशा जातकों को अच्छा खासा बोनस मिलेगा. संपत्ति से जुड़े मामले सुलझेंगे. दिवाली पर मकान या वाहन का सुख प्राप्त होगा. परिवार के किसी सदस्य से बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है. कारोबार में आर्थिक प्रगति होगी. कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं.

तुला राशि

शुक्र का वृश्चिक राशि में प्रवेश करना तुला राशि के जातकों के लिए शुभ है. शुक्र गोचर की पूरी अवधि अनुकूल रहेगी. इस दौरान आपके द्वारा किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर प्रमोशन या बोनस का लाभ मिल सकता है. व्यापार करने वालों को जबरदस्त मुनाफा होगा. निवेश में बड़ी सफलता मिलेगी.

वृश्चिक राशि

इस राशि के लिए शुक्र का गोचर इसलिए खास है क्योंकि शुक्र देव इसी राशि में प्रवेश किए हैं. ऐसे में शुक्र के गोचर का सबसे अधिक लाभ इस राशि से संबंध रखने वालों को मिलेगा. शुक्र गोचर की अवधि में आर्थिक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. साथ ही आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. इस दौरान कई नया रोजगार शुरू कर सकते हैं. व्यापार करने वालों को आर्थिक लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे.

कुंभ राशि

इस राशि के लिए शुक्र का यह गोचर अत्यंत लाभकारी है. शुक्र गोचर की अवधि में धन लाभ के कई सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे. लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष शुभ प्रभाव प्राप्त होगा, जिसके परिणामस्वरूप आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी. इस दौरान अमूमन हर कार्य में सफलता मिलेगी. कारोबार में चौतरफा लाभ का योग बनेगा.

यह भी पढ़ें: शरद पूर्णिमा के अगले दिन सूर्य देव करेंगे गोचर, इन राशि वालों पर होगी धनवर्षा!

Also Read