AUS vs WI:आंद्रे रसेल और रदरफोर्ट ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर की कुटाई, बनाया नया कीर्तिमान

AUS vs WI: वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हरा दिया. आंद्रे रसेल और शेरफेन रदरफोर्ड ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की.

Andre Russell

आंद्रे रसेल (फोटो- आईसीसी)

AUS vs WI Andre Russell Sherfane And Rutherford Partnership: वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हरा दिया. हालांकि, तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैच में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कर लिया. आखिरी मैच में कैरेबियाई गेंदबाजों ने कंगारू टीम के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. आंद्रे रसेल (71) और शेरफेन रदरफोर्ड (67 रन) ने विपक्षी गेंदबाजों की ऐसी कुटाई की है, जिसे सालों तक याद रखा जाएगा. इसके साथ ही दोनों बल्लेबाजों ने एक नया कीर्तिमान भी बना डाला.

वेस्टइंडीज के 5 विकेट 79 रन पर गिरे

पर्थ में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. 17 रन के स्कोर पर टीम के चार विकेट गिर गए थे. रोस्टन चेज (37 रन) और रॉवमैन पॉवेल (21 रन) बना सके. 79 के स्कोर पर पांचवां विकेट गिरने के बाद असली तूफान आया. एक छोड़ पर आंद्रे रसेल और दूसरी छोड़ पर शेरफेन रदरफोर्ड ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कुटाई शुरू कर दी. दोनों खिलाड़ियों ने मिकर आक्रमण किया और विपक्षी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ कर रख दी.

रसेल और रदरफोर्ट ने की गेंदबाजों की कुटाई

दोनों खिलाड़ियों ने पहले टीम के स्कोर पर 100 के पार पहुंचाया. इसके बाद रनों का आकड़ा 150 के पार किया और देखते ही देखते 200 रन के पार भी पहुंचा दिया. 19वें ओवर में रसेल ने टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया. दोनों छोड़ से दोनों खिलाड़ियों ने छक्के-चौकी बरसात कर दी. रसेल 29 गेंदों में 71 रन और रदरफोर्ट ने 40 गेंदों में 67 रन की पारी खेलकर आउट हुए.

छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

आंद्रे रसेल और रदरफोर्ट ने मिलकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की. अब तक तीन बार ही ऐसा हुआ है, जब छठे विकेट के लिए 100 रनों से ज्यादा की साझेदारी हुई हो. साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के माइकल हंसी और कैमरन व्हाइट ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में छठे विकेट के लिए नाबाद 101 रन की साझेदारी की थी. इसके बाद पीएनजी के दो बल्लेबाजों ने मिलकर साल 2022 में सिंगापुर के खिलाफ 115 रनों की साझेदारी की. अब इन दोनों रिकॉर्ड को रसेल और रदरफोर्ट ने मिलकर ध्वस्त कर दिया. दोनों खिलाड़ियों ने छठे विकेट के लिए 139 रनों की पार्टनर्शिप की.

मैच का हाल

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 220 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी और टीम को 37 रन से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, शुरुआत के दो मैच में मेजबान टीम ने जीत दर्ज की थी. इसी के चलते मेहमान टीम सीरीज नहीं जीत सकी.

ये भी पढ़ें- AUS vs WI: तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, मेजबान टीम ने सीरीज पर जमाया कब्जा

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read