Bharat Express

चार दशकों के बाद कश्मीर में क्रिकेट की वापसी, श्रीनगर में Legends League Cricket का होगा आयोजन

भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट सितारे लगभग आधी सदी के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट के अंतिम चरण के दौरान कश्मीर में क्रिकेट खेलेंगे.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट

भारतीय और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सितारे चार दशकों के बाद कश्मीर में क्रिकेट खेलेंगे क्योंकि श्रीनगर का बख्शी स्टेडियम लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के अंतिम चरण की मेजबानी करेगा, जो 20 सितंबर को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में शुरू होगा.

कश्मीर में 38 साल बाद क्रिकेट की वापसी

LLC 20 सितंबर को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में शुरू होगा और अंतिम चरण श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में खेला जाएगा. फ्रेंचाइजी-आधारित यह टूर्नामेंट, जिसमें 200 से अधिक खिलाड़ी शामिल होंगे, चार शहरों – जोधपुर, सूरत, जम्मू और श्रीनगर में आयोजित किया जाएगा जिससे अंततः 38 वर्षों के बाद श्रीनगर में क्रिकेट की वापसी होगी. आखिरी बार श्रीनगर ने 1986 में किसी अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी की थी, जब ऑस्ट्रेलिया ने एक वनडे मैच में भारत को तीन विकेट से हराया था.

अपने पसंदीदा क्रिकेट नायकों को एक्शन में देखने का मौका

इस टूर्नामेंट में छह टीमों के बीच कुल 25 मैच खेले जाएंगे और अंतिम दो टीमें श्रीनगर में 16 अक्टूबर को रोमांचक फाइनल खेलेंगी. लीग 20 सितंबर को बरकतुल्ला खान स्टेडियम, जोधपुर में शुरू होगी, जो 27 सितंबर को सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में पहुंचेगी. तीसरा चरण 6 अक्टूबर से जम्मू के मौलाना आज़ाद स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला जाता है. 38 साल बाद क्रिकेट की वापसी के साथ प्रशंसकों को आखिरकार अपने पसंदीदा क्रिकेट नायकों को एक्शन में देखने का मौका मिलेगा. LLC का फाइनल 10 अक्टूबर से श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में खेला जाएगा.

LLC के सह-संस्थापक रमन रहेजा ने कहा, “लीजेंड्स लीग क्रिकेट एक और सीज़न के लिए वापस आ गया है और हम इस सीज़न में कश्मीर में खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं. यह कश्मीर के लोगों के लिए स्टेडियम में आने और लगभग 40 वर्षों में पहली बार लाइव क्रिकेट एक्शन देखने का एक बड़ा अवसर है. यह क्रिकेटरों के लिए कश्मीर की सुंदरता का अनुभव करने और श्रीनगर के अद्भुत लोगों के आतिथ्य और प्यार का आनंद लेने का एक अनूठा अवसर भी प्रस्तुत करता है.”

LLC का तीसरा संस्करण

भारत में आयोजित पिछले संस्करण में, क्रिकेट प्रशंसकों ने पूर्व अंतरराष्ट्रीय दिग्गजों जैसे सुरेश रैना, आरोन फिंच, मार्टिन गप्टिल, गौतम गंभीर, क्रिस गेल, हाशिम अमला, रॉस टेलर और कई अन्य लोगों को 110 अन्य दिग्गज क्रिकेटरों को अपने कौशल का प्रदर्शन करते देखा था.

खिलाडियों की नीलामी गुरुवार (29 अगस्त) को नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी, जहां फ्रेंचाइजी भारत और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे बड़े सितारों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें 200 से अधिक खिलाड़ी शामिल होंगे.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read