Bharat Express

IPL 2024 Auction: आईपीएल ऑक्शन में स्टार्क, कमिंस समेत इन पांच खिलाड़ियो पर हुई पैसों की बरसात, देखें लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को लेकर आयोजित ऑक्शन में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, डेरिल मिचेल, हर्षल पटेल और अल्जारी जोसेफ सबसे महंगे प्लेयर रहे.

IPL Top Five Player

आईपीएल 2024 ऑक्शन के सबसे महंगे पांच खिलाड़ी (सोर्स- सोशल मीडिया)

IPL 2024 Auction Top Five Expensive Players: दुबई में मंगलवार 19 दिसंबर को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को लेकर ऑक्शन आयोजित किया गया, जिसमें विदेशी खिलाड़ियों पर जमकर पैसे बरसे. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदा. इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस को 20.50 करोड़ में खरीदकर इतिहास रच दिया. कुछ ही घंटे में आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड टूट गया. आइए ऑक्शन में सबसे ज्यादा किमतों पर बिकने वाले टॉप पांच खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं.

IPL इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बने मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बन गए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने उन्हें 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा. ऑक्शन के लिए इस गेंदबाज का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. मिचेल स्टार्क के आईपीएल करियर की बात करें तो इस गेंदबाज ने अब तक 27 आईपीएल मैच खेले हैं. जिसमें इनके नाम 34 विकेट दर्ज है. इससे पहले भी केकेआर ने स्टार्क को 9 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि उस समय इस कंगारू गेंदबाज ज्यादा मैच में नहीं खेल पाए थे.

पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा

सनराइजर्स हैदराबाद ने वर्ल्ड चैंपियन टीम के कप्तान पैट कमिंस पर बड़ा दांव खेला और उन्हें 20.50 करोड़ रुपये में खरीद लिया. स्टार्क से पहले कमिंस पर बोली लगी थी. ऐसे में कमिंस आईपीएल के अब तक के इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बन गए. लेकिन कुछ ही घंटे में स्टार्क सबसे महंगे प्लेयर बन गए. पैट कमिंस के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 42 मैच खेले हैं. जिसमें उनके नाम 45 विकेट दर्ज है. ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस की कप्तानी में इस साल आईसीसी के दो-दो अवार्ड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीता है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने डेरिल मिचेल को खरीदा

आईपीएल 2024 को लेकर आयोजित ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल का आता है. चेन्नई सुपर किंग्स ने मिचेल पर बड़ा दांव खेलते हुए उन्हें 14 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में डेरिल मिचेल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. ऐसे में उम्मीद है कि आईपीएल में भी उनका बल्ला जमकर गरजेगा. डेरिल मिचेल अभी तक आईपीएल में दो मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 33 रन दर्ज है.

ये भी पढ़ें- IPL 2024 Auction: घंटे भर में टूटा आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर का रिकॉर्ड, KKR ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदा

पंजाब किंग्स ने हर्षल पटेल पर खेला बड़ा दांव

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इसी साल तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को रिलीज किया था. उन्होंने 2022 संस्करण में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 26 विकेट चटकाए थे. ऐसे में पंजाब किंग्स ने हर्षल पटेल पर बड़ा दांव खेलते हुए 11.75 करोड़ रुपये में खरीद लिया. आईपीएल में हर्षल पटेल ने अब तक 92 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 111 विकेट दर्ज है. हर्षल पटेल आईपीएल ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले घरेलु खिलाड़ी हैं.

आरसीबी ने अल्जारी जोसेफ को खरीदा

वेस्टइंडीज के गेंदबाज अल्जारी जोसेफ पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खुब पैसे खर्च किए और 11.50 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किए. जोसेफ के नाम आईपीएल में 20 विकेट दर्ज है. इसके लिए उन्होंने 19 मैचों में खेला है. इस तरह से अल्जारी जोसेफ आईपीएल 2024 को लेकर हुए ऑक्शन में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ियों की सूची में पांचवे स्थान पर हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read