Bharat Express

IND vs AFG: शिवम दुबे की आंधी में उड़ा अफगानिस्तान, छक्के और चौके जड़कर खत्म किया मैच

भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. शिवम दुबे इस मैच में जीत के हिरो रहे.

Shivam Dubey

शिवम दुबे (सोर्स- बीसीसीआई)

IND vs AFG 1st T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 158 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 4 विकेट खोकर 17.3 ओवर में मैच को अपने नाम कर लिया. शिवम दुबे टीम इंडिया के जीत के हिरो रहे. उन्होंने अपने टी20 करियर का दूसरा अर्धशतक जमाया. इस मैच में शिवम दुबे ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का बेस्ट स्कोर भी बनाया.

ऐसा रहा मैच का हाल

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान की टीम ने धीमी शुरुआत की. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, शिवम दुबे और मुकेश कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी की. वहीं स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने भारत को पहली सफलता दिलाई. पॉवरप्ले में अपने दो ओवर में बैक टू बैक दो विकेट निकले. रवि बिश्नोई काफी महंगे साबित हुए. अफगानिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने उनकी जमकर कुटाई कर दी. नबी ने 42 रनों की तेज पारी खेली.

अफगानिस्तान की टीम ने आखिरी पांच ओवर में जमकर रन बनाए और टीम का स्कोर 158 रन तक पहुंचाया. 159 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही. 14 महीने के बाद टी20 फॉर्मेट में वापसी कर रहे भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा दो गेंद खेलकर रन आउट हो गए. वह बिना खाता खोले ही डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. उनके जाने के बाद शुभमन गिल भी 23 रन बनाकर आउट हो गए. फिर तिलक वर्मा (26) और शिवम दुबे ने मोर्चा संभाला.

ये भी पढ़ें- IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में डक पर आउट हुए रोहित शर्मा, 14 महीने बाद मैदान पर उतरे थे हिटमैन

शिवम दुबे रहे जीत के हीरो

तिलक वर्मा के आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा आए. लेकिन 31 रनों की पारी खेलने के बाद वह भी आउट हो गए. चार विकेट गिरने के बाद रिंकू सिंह बल्लेबाजी करने आए और शिवम दुबे के साथ जीत तक क्रीज पर डटे रहे. रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में नाबाद 16 रन बनाए. वहीं शिवम दुबे ने 40 गेंदों में नाबाद 60 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. शिवम दुबे ने छक्के और चौके लगाकर टीम को जीत दिलाई. वह भारत के जीत के हीरो रहे.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest