Bharat Express

RCB vs KKR: शार्दूल के बाद स्पिनर्स का जलवा, केकेआर ने आरसीबी को 81 रनों से रौंदा

RCB vs KKR: शार्दूल ठाकुर (68) और रिंकू सिंह (46) की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत केकेआर ने 204 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. 

RCB vs KKR

विकेट का जश्न मनाते सुनील नरेन (फोटो- @KKRiders)

IPL 2023: आईपीएल-2023 के पहले राउंड के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रनों से हरा दिया. 205 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत तेजतर्रार रही लेकिन विराट कोहली (18) और फाफ डुप्लेसिस (23) के आउट होने के बाद विकेट गिरने का सिलसिला ऐसा चला कि पूरी टीम 123 रनों पर सिमट गई.

स्पिनर्स के आगे ढेर हुई आरसीबी

आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण के सामने टिक नहीं सका. ब्रेसवेल भी केवल 19 रन बनाकर आउट हो गए जबकि मैक्सवेल ने भी निराश किया और केवल 5 रन बना पाए. आरसीबी को सबसे ज्यादा नुकसान वरुण चक्रवर्ती ने पहुंचाया, जिन्होंने 15 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं सुनील नरेन ने 16 रन देकर 2 विकेट झटके. इसके अलावा सुयश शर्मा ने तीन और शार्दूल ठाकुर ने एक विकेट झटककर आरसीबी को 123 रनों पर समेट दिया.

केकेआर ने बनाए थे 204 रन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ गुरूवार को खेले जाने वाले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर ने सात विकेट पर 204 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

ये भी पढ़ें: IPL 2023: राजस्थान के खिलाफ पंजाब के बल्लेबाज का गदर, जानिए कौन हैं Prabhsimran Singh

केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही थी और डेविड विली ने दो गेंदों पर वेंकटेश अय्यर और मनदीप सिंह को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद कर्ण शर्मा ने टीम को दो झटके दिए. एक समय केकेआर बहुत मुश्किल में लग रही थी लेकिन शार्दूल ठाकुर (68) और रिंकू सिंह (46) की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने 204 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया.

ये भी पढ़ें: IPL 2023 की चोट ने दिया Kane Williamson को एक और दर्द, नहीं खेल पाएंगे वर्ल्ड कप!

आरसीबी की प्लेइंग 11: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (C), दिनेश कार्तिक (WK), ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रेसवेल, शाहबाज अहमद, डेविड विली, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।

केकेआर की प्लेइंग 11:  मनदीप सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज, नितीश राणा (C), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसल, सुनील नरेन, शार्दूल ठाकुर, साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest