Bharat Express

IPL 2024, SRH vs MI: सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया महारिकॉर्ड, ठोका आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

IPL 2024, SRH vs MI: आईपीएल 2024 का आठवां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जा रहा है.

Travis Head, Abhishek Sharma, Heinrich Klaasen

ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन (फोटो- एक्स)

IPL 2024, SRH vs MI: आईपीएल 2024 का आठवां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जा रहा है. राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जा रहे इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी और आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा 277 रनों का स्कोर खड़ा किया और मुंबई को जीत के लिए 278 रनों का टारगेट दिया.

सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया आईपीएल का विशाल स्कोर

अपने घरेलू मैदान पर टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 277 रन बनाए. जो इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है. मयंक अग्रवाल (11 रन), ट्रेविस हेड (24 गेंदों में 62 रन), अभिषेक शर्मा (23 गेंदों में 63 रन), हेनरिक क्लासेन (34 गेंदों में 80* रन) और एडेन मारक्रम (28 गेंदों में 42* रन) बनाए. जिसकी बदौलत इतना बड़ा स्कोर खड़ा हुआ.

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की तूफानी फिफ्टी

पारी की शुरुआत करने आए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शुरुआत से ही गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी. उन्होंने 18 गेंदों में इस सीजन की सबसे तेज फिफ्टी लगाई. उनके आउट होने के कुछ ही देर बाद उनकी टीम के साथी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 16 गेंदों में ताबड़तोड़ फिफ्टी जड़ दी. 17वें सीजन में ट्रेविस हेड का यह पहला मैच था. मुंबई की ओर से पीयूष चावला, जेराल्ड कोएत्जी और कप्तान हार्दिक पंड्या ने 1-1 विकेट चटकाए.

पहली जीत की तलाश में दोनों टीम

मुंबई इंडियंस इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी थी. मुंबई की अंतिम एकादश में ल्यूक वुड की जगह पर 17 वर्षीय क्वेना मफाका को जगह दी गई. आईपीएल में यह उनका डेब्यू मैच है. वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए. मार्को जानसेन की जगह पर ट्रेविस हेड और टी नटराजन की जगह पर जयदेव उनादकट को टीम में जगह दी गई. बता दें कि दोनों टीम आज अपना-अपना दूसरा मैच खेली रही है. दोनों ही टीम को सीजन की पहली जीत की तलाश है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)- ट्रेविस हेड, मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट.

मुंबई इंडियंस (MI)- ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्जी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा, क्वेना मफाका.

ये भी पढ़ें- SRH vs MI: हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर चुनी फील्डिंग, मुंबई की प्लेइंग 11 में एक और हैदराबाद में दो बदलाव

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read