Bharat Express

IND vs AUS: ऋतुराज गायकवाड़ ने ठोका इंटरनेशनल करियर का पहला शतक, 57 गेंदों में बनाए 123 रन

IND vs AUS: गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेले गए मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 52 गेंदों में शतक ठोक डाले.

Ruturaj Gaikwad

ऋतुराज गायकवाड़ (सोर्स- बीसीसीआई)

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने धमाकेदार बल्लेबाजी की. गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेले गए मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 52 गेंदों में शतक ठोक डाले. उन्होंने 52 गेंदों में 123 रनों की पारी खेली. लेकिन उनका शतक टीम को जीत नहीं दिला सका.

ऋतुराज गायकवाड़ ने ठोका तूफानी शतक

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया. ओपनिंग करने आए यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने अच्छी शुरुआत की लेकिन अगले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद ईशान किशन भी बिना रन बनाए ही आउट हो गए. शुरुआती दो विकेट बनने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने धीमा खेल दिखाया. लेकिन उसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और आखिरी तक बने रहे. गायकवाड़ ने 52 गेंदों में अपना शतक पूरा किया.

57 गेंदों में ठोका 123 रन

ओपनिंग करने आए ऋतुराज गायकवाड़ शुरुआत से आखिरी तक एक छोड़ पर खड़े रहे. उन्होंने तिलक वर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. गायकवाड़ ने शुरुआत के 21 रन बनाने में 21 गेंदों का सामना किया लेकिन इसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरु की और 52 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. ऋतुराज गायकवाड़ ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 57 गेंदों में 7 छक्के और 13 चौके की मदद से 123 रन बना डाले. ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ा. वहीं भारत के लिए टी20 शतक जड़ने वाले वह 9वें खिलाड़ी बन गए हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: 17.5 करोड़ में इन 5 खिलाड़ियों को खरीद सकती है मुंबई इंडियंस, लिस्ट में वर्ल्ड चैंपियन टीम के कप्तान भी

टी20 में शतक जड़ने वाले खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया. इसके साथ ही ऋतुराज गायकवाड़ भारत के लिए टी20 में शतक जड़ने वाले 9वें खिलाड़ी बन गए. ऋतुराज से पहले टी20 इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों में सुरेश रैना, विराट कोहली, दीपक हुड्डा, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं. बता दें कि ऋतुराज के शतकीय पारी खेलने के बावजूद टीम इंडिया को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read