U19 World Cup में भारत के बाद भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जलवा, कप्तान उदय सहारन समेत 4 दिग्गज को मिला तोहफा

Under-19 World Cup 2024: भारत की हार के बाद भी इस टीम को काफी प्रशंसा मिली. खासकर कप्तान उदय सहारन की जमकर वाहवाही हुई.

Team India

भारतीय अंडर-19 टीम (फोटो- एक्स)

Under-19 World Cup 2024 Team of The Tournament: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की युवा टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. लीग स्टेज से सुपर-6 तक फिर सेमीफाइनल में अजेय रहने वाली भारतीय अंडर-19 टीम खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने हार गई और छठी बार चैंबियन बनने से चूक गई. भारत की हार के बाद भी इस टीम को काफी प्रशंसा मिली. खासकर कप्तान उदय सहारन को जमकर वाहवाही मिली. वहीं मुशीर खान, सचिन धस और सौमी पांडे जैसे खिलाड़ियों की भी काफी प्रशंसा हुई. इसके बाद आईसीसी की ओर से भी उनको खास तोहफा मिला है.

आईसीसी टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के समाप्त होने के बाद आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट चुनी, जिसमें भारतीय टीम के चार खिलाड़ियों को जगह मिली है. आईसीसी ने सोमवार को टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान किया, जिसमें भारत से सर्वाधिक चार खिलाड़ियों को जगह मिली है. इसके अलावा तीन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया, दो साउथ अफ्रीका और एक-एक खिलाड़ी वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के शामिल हैं. 12वें खिलाड़ी के रूप में स्कॉटलैंड के एक खिलाड़ी को जगह मिली है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान को टीम की कमान सौंपी गई है.

भारतीय टीम के चार खिलाड़ियों को मिली जगह

अंडर-19 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन को टीम में जगह मिली है. वहीं टूर्नामेंट के दूसरे टॉप स्कोरर रहे मुशीर खान, स्टार बल्लेबाज सचिन धास और तेज गेंदबाज सौमी पांडे को आईसीसी ने अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. सौमी पांडे (18 विकेट) टूर्नामेंट के दूसरे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे. उदय सहारन में पूरे टूर्नामेंट में सात इनिंग में एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 397 रन बनाए. वहीं मुशीर खान ने 7 इनिंग में दो शतक और एक अर्धशतक की मदद से 360 रन बनाए.

आईसीसी की टीम ऑफ दी टूर्नामेंट

ल्हूआन ड्रे प्रिटोरिस (साउथ अफ्रीका, विकेटकीपर), हैरी डिक्सन (ऑस्ट्रेलिया), मुशीर खान (भारत), ह्यूज वाइबगेन (ऑस्ट्रेलिया, कप्तान), उदय सहारन (भारत), सचिन धास (भारत), नाथन एडवर्ड (वेस्टइंडीज), कल्लम विडलर (ऑस्ट्रेलिया, उबैद शाह (पाकिस्तान), क्वेना मफाका (साउथ अफ्रीका), सौमी पांडे (भारत), 12वें खिलाड़ी के रूप में स्कॉटलैंड के जैमी डंक को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें- NZ vs SA 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म, साउथ अफ्रीका ने बनाए 220-6, रचिन रवींद्र ने झटके 3 विकेट

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read