Bharat Express

ब्रिटेन की राजकुमारी केट ने कैंसर के इलाज का अपडेट दिया, बोलीं- कीमोथेरेपी प्रक्रिया पूरी हुई

Britain Princess Kate Cancer Update: ब्रिटेन की राजकुमारी केट ने चल रहे कैंसर के इलाज के बारे में अपडेट दिया है. केट का कहना है कि उन्होंने कीमोथेरेपी पूरी कर ली है.

Britain Princess Kate

ब्रिटेन की राजकुमारी केट और उनका परिवार.

Britain Princess Kate Cancer Update: ब्रिटेन की राजकुमारी केट ने चल रहे कैंसर के इलाज के बारे में अपडेट दिया है. केट का कहना है कि उन्होंने कीमोथेरेपी पूरी कर ली है. राजकुमारी केट (42) ने एक वीडियो में कहा, ”जैसे-जैसे गर्मियां खत्म हो रही हैं, मैं आपको यह नहीं बता सकता कि आखिरकार मेरी कीमोथेरेपी का इलाज पूरा हो जाने से मुझे कितनी राहत मिली है.” वह पूर्वी इंग्लैंड के नॉरफ़ॉक में अपने परिवार के साथ समय बिताती नजर आईं.

जीवन एक पल में बदल सकता है: राजकुमारी केट

उन्होंने कहा, “पिछले नौ महीने हमारे परिवार के लिए बहुत कठिन रहे हैं. जैसा कि आप जानते हैं कि जीवन एक पल में बदल सकता है. जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. हमें अपने सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने और नए रास्तों को खोजने की क्षमता होनी चाहिए.”

कैंसर से मुक्ति के लिए कुछ भी कर सकती हूं: केट

उन्होंने कहा, “कैंसर मुक्त रहने के लिए मैं जो कुछ भी कर सकती हूं, वह करना अब मेरा लक्ष्य है. मेरी कीमोथेरेपी पूरी हो चुकी है, लेकिन उपचार और पूरी तरह स्वस्थ होने का मेरा रास्ता लंबा है. मुझे हर दिन को उसी तरह लेना जारी रखना चाहिए, जैसा वह आ रहा है.”

राजकुमारी का कहना है कि वह काम पर वापस लौटने और आने वाले महीनों में कुछ और सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए उत्सुक हैं. राजकुमार विलियम की पत्नी केट ने मार्च में कैंसर होने का खुलासा किया था. लेकिन फरवरी के अंत में ही उनकी कीमोथेरेपी शुरू हो गई थी.

Also Read