Bharat Express

क्या बिहार में जंगलराज के वापसी हो गयी है? बीजेपी के बंद में हिंसा,मृतक चंदन का अंतिम संस्कार

Is Jungle Raj back in Bihar? Violence in BJP's bandh, last rites of deceased sandalwood

Is Jungle Raj back in Bihar? Violence in BJP's bandh, last rites of deceased sandalwood

पटनाबिहार के बेगूसराय जिले में मंगलवार की शाम बाइक पर सवार दो बदमाशों ने 11 लोगों को गोली मार दी थी, जिसके बाद अब बिहार की सियासत काफी गर्मा गयी है। इसी बीच बीजेपी ने बुधवार को बेगूसराय बंद का आव्हान किया । बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राज्य में ‘जंगलराज’ बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है। बेगूसराय में एक बाइक पर सवार दो लोगों द्वारा की गई गोलीबारी की घटना में 1 व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 10 से 11 लोग घायल हो गए।बदमाशों की फायरिंग में मारे गये युवक चंदन का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उसकी अर्थी को खुद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कंधा दिया।

बेगूसराय जाने के क्रम में पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि दुर्भाग्य है कि बिहार में सरकार नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। बिहार में जंगलराज की परिभाषा बदल दी गई, अब जनता राज बताया जा रहा। उन्होंने कहा “मुख्यमंत्री को भय लगता है कि जिस दिन जंगलराज कहूंगा, उस दिन उपमुख्यमंत्री उन्हें सत्ता से हटा देंगे।”

आगे उन्होंने कहा कि जब अपराधी बेखौफ हो जाते हैं तो बेगूसराय जैसी घटना घटती हैं। 30 किमी तक चार थाने से होते हुए अपराधी रोड से बिना रोक टोक गुजरते हैं, बेखौफ गोलियां चलाते हैं, भय नाम की चीज खत्म हो गई है। बीजेपी नेता ने मुख्यमंत्री से नैतिकता के आधार पर सामने आकर अपराधियों पर नकेल कसने की अपील की। उन्होंने यह भी कहा, “महत्वाकांक्षा के लिए आपने जो कदम उठाया तो यह होना ही है, रोपे पेड़ बबूल का तो आम कहां से होए।”

इस बीच बीजेपी ने बुधवार को बेगूसराय बंद का आयोजन किया। बुधवार की सुबह से ही बंद का असर भी दिख रहा है। सड़क पर वाहन कम दिख रहे हैं। इधर, अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए आसपास थाना पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। कई इलाकों में वाहनों की जांच की जा रही है।बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसक झड़पें देखने को मिली हैं। पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

-आईएएनएस

Also Read