Bharat Express

“पंचायत चुनाव में हिंसा के पीछे राम, श्याम और वाम,” CM ममता बनर्जी ने नतीजों के बाद विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना

Bengal Panchayat Elections: ममता बनर्जी ने कहा कि हम किसी पार्टी के रंग देखकर सहायता प्रदान नहीं करेंगे, जिनकी मौत हुई है उन्हें सरकार की ओर से मुआवजा और नौकरी दी जाएगी.

West Bengal

सीएम ममता बनर्जी (फोटो ANI)

CM Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में सीएम ममता बनर्जी की टीएमसी ने प्रचंड बहुमत के साथ चुनाव जितती हुई दिखाई दे रही है. हालांकि वोटों की गिनती अभी भी जारी है. TMC पार्टी के कार्यक्रताओं जीत का जश्न मनना शुरू कर दिया है. इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने चुनाव के दौरान हुई हिंसा का आरोप विपक्ष मढ़ते हुए कहा कि यहां राम, श्याम और वाम ने हिंसा की साजिश रही. वह राम, श्याम और वाम का नाम लेकर बीजेपी, कांग्रेस और लेफ्ट (CPIM) पर निशाना साध रही थीं.

हिंसा पर बात करते हुए सीएम ममता ने कहा कि मैं हिंसा को सपोर्ट नहीं करती, ना ही नफरत और हिंसा की राजनीति में पड़ती हूं. मुझे ये कहते हुए दुख हो रहा है कि राम, श्याम और वाम ने मिलकर चुनाव में खलल डालने के लिए हिंसा का इस्तेमाल किया.

‘मृतक के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा’

बता दें कि चुनाव के दौरान बंगाल में जमकर हिंसा देखने को मिली थी. हिंसा में कई लोगों की जान चली गयी थी. यहां तक की वोटिंग वाले दिन ही 20 लोगों की मरने की खबर सामने आयी थी. ममता बनर्जी ने चुनाव के नतीजे आने के बाद हिंसा पर बात करते हुए कहा कि, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने सारे लोग मारे गए. 19 लोगों की मौत हुई है. हम उनके परिजनों को 2 लाख का मुआवजा और विशेष होम गार्ड की नौकरी देंगे. इनमें TMC के भी 10 लोग शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- Delhi: दिल्ली पुलिस के 2 कांस्टेबलों ने बीच सड़क पर ली रिश्वत, CBI ने रंगे हाथों पकड़ा, Video Viral

उन्होंने आगे कहा कि हम किसी पार्टी के रंग देखकर सहायता प्रदान नहीं करेंगे, जिनकी मौत हुई है उन्हें सरकार की ओर से मुआवजा और नौकरी दी जाएगी. सीएम घटनाओं के बारे में बताते हुए कि, “71,000 बूथों पर चुनाव हुए, घटना कितने इलाकों में हुई? लगभग 60 बूथों में गड़बड़ी की गई, कहीं पर बैलेट बॉक्स में पानी भी डाला गया. मुझे पता है यह सीपीएम कार्यकर्ता ने किया, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई ? गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई ? हमने कोर्ट के आदेश का पालन किया. केंद्रीय बल भेजा गया और हमने उसे स्वीकार किया.

यूपी, मणिपुर में क्यों नही जाती फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ?

सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 2 महीने से मणिपुर जल रहा है अब फैक्ट फाइंडिंग कमेटी कहां है ? जब असम NRC को लेकर जल रहा था ये टीम कहां थी ? यह फैक्ट फाइंडिंग कमेटी कहां होती है जब उत्तर प्रदेश में 67% सीटों पर मतदान नहीं होते हैं? रेसलर अपने ऊपर हुए अत्याचार को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे तब कहां थी फैक्ट फाइंडिंग कमेटी? यहां (पश्चिम बंगाल में) 2 साल के अंदर इतनी टीमों और आयोगों ने बंगाल का दौरा किया, करीब 154 टीमें बंगाल का दौरा कर चुकी हैं. यह BJP प्रोटेक्शन कमिटी है न कि फैक्ट फाइंडिंग कमेटी.

– भारत एक्सप्रेस

Also Read