Bharat Express

World Cup Final: भारत की हार के बाद फैंस ने अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो पर निकाला गुस्सा, जानें वजह

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का महाकुंभ समाप्त हो गया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. फाइनल मैच में अंपायरिंग करने वाले रिचर्ड कैटलबोरो को क्रिकेट फैन्स खूब ट्रोल कर रहे हैं.

Richard Kettleborough And Jasprit Bumrah

रिचर्ड कैटलबोरो और जसप्रीत बुमराह (सोर्स- सोशल मीडिया)

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का महाकुंभ समाप्त हो गया. रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का सपना टूट गया. भारत की हार के बाद वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में अंपायरिंग करने वाले अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो भी सुर्खियों में हैं.

रिचर्ड कैटलबोरो को फैंस कर रहे ट्रोल

वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में अंपायरिंग करने वाले रिचर्ड कैटलबोरो को क्रिकेट फैन्स खूब ट्रोल कर रहे हैं. फाइनल मैच में कैटलबोरो के कुछ फैसले टीम इंडिया के पक्ष में नहीं रहे. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान एक समय अंपायर कैटलबोरो ने लाबुशेन के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील को खारिज कर दिया था. भारत ने इसके बाद रिव्यू लिया लेकिन अंपायर्स कॉल के कारण आउट नहीं दिया गया, अगर कैटलबोरो उस समय लाबुशेन को आउट करार देते तो भारत को विकेट मिल जाता, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें- World Cup 2023 का फाइनल हारकर छलका रोहित का दर्द, बोले- ‘20-30 रन और होते तो..’

कई बड़े मुकाबलों में अंपायर रहे हैं कैटलबोरो

क्रिकेट फैंस का मानना है कि रिचर्ड कैटलबोरो जब भी बड़े मुकाबलों में अंपायरिंग की है, भारतीय टीम के साथ कुछ न कुछ अनहोनी हुई है. आंकड़े भी इसी ओर इशारा करते हैं. साल 2019 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के दौरान कैटलबोरो ही अंपायर थे. इसके अलावा 2021 में हुए टी20 विश्व कप में भी रिचर्ड कैटलबोरो ही मैदानी अंपायर थे. दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.

पहले क्रिकेट भी खेल चुके हैं दोनों अंपायर

बता दें कि 50 साल के हो चुके इंग्लैंड के रिचर्ड कैटलबोरो अंपायर बनने से पहले क्रिकेट भी खेल चुके हैं. रिचर्ड कैटलबोरो ने 33 फर्स्ट क्लास और 21 लिस्ट-ए मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम कुल 1448 रन दर्ज है. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में रिचर्ड इलिंगवर्थ भी अंपायर थे. वो भी पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं. इंग्लैंड के 60 वर्षीय रिचर्ड इलिंगवर्थ ने अपने देश के लिए 9 टेस्ट मैच और 25 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read