Bharat Express

NIA Raid: ISIS की साजिश पर NIA की बड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र और कर्नाटक में 40 जगहों पर छापेमारी जारी

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) बड़ी कार्रवाई करते हुए कर्नाटक और महाराष्ट्र में एकसाथ लगभग 40 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर रही है.

NIA

NIA

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) बड़ी कार्रवाई करते हुए कर्नाटक और महाराष्ट्र में एकसाथ लगभग 40 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, ये छापेमारी वैश्विक आतंकी समूह आईएसआईएस के जरिए देशभर में आतंकी हमला करने की साजिश से जुड़े एक मामले में की जा रही है. एनआईए की रेड से आतंकी गतिविधियों में शामिल देशविरोधी तत्वों में में हड़कंप मचा हुआ है.

ISIS आतंकी साजिश से  जुड़े मामले में की गई कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, एनआईए ISIS आतंकी साजिश से जुड़े मामले की जांच कर रही है, इसी सिलसिले में महाराष्ट्र और कर्नाटक में एक साथ 40से ज्यादा जगहों पर टीम ने छापेमारी की है. इस दौरान टीम ने 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. सूत्रों का कहना है कि इस जांच में अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन वाली एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. जिसमें विदेशी ISIS हैंडलर भी शामिल है. जांच में खुलासा हुआ है कि देश के अंदर चरमपंथी विचारधारा को फैलाने के लिए एक पूरा नेटवर्क काम कर रहा था.

यह भी पढ़ें- Iraq University Fire: यूनिवर्सिटी के छात्रावास में लगी भीषण आग, 14 लोगों की जलकर मौत, डेढ़ दर्जन अस्पताल में भर्ती

एनआईए को मिले कई सबूत

मिली जानकारी में कहा गया है कि ISIS के स्वघोषित खलीफा के प्रति इस नेटवर्क ने शपथ ली थी. जिसे कथित रूप से बायथ के नाम से जाना जाता है. इसके अलावा जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि इस के लोग आईईडी निर्माण में भी शामिल हैं, जिसके सबूत भी एनआईए को मिले हैं.

पहले भी NIA ने कई आरोपियों को किया था गिरफ्तार

इस नेटवर्क का मकसद भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देना था. जिसे एनआईए ने असफल करते हुए इस नेटवर्क से जुड़े लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. एनआईए ने महाराष्ट्र एटीएस की मदद से पहले भी 7-8 लोगों को गिरफ्तार किया था. पड़घा गांव NIA के रडार पर था. इसके अलावा पुणे ISIS मॉड्यूल मामले में पड़घा गांव से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था. आज की छापेमारी के दौरान भी कुछ लोगों को NIA ने अरेस्ट किया है.

-भारत एक्सप्रेस

    Tags:

Also Read