Bharat Express

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में दर्शन करने पहुंचेंगे ये फिल्मी सितारे, देखें कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

Ramlala Pran Pratishtha: कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन के साथ ही अनुपम खेर, जैकी श्रॉफ और उनके बेटे बॉलीवुड एक्टस टाइगर श्रॉफ, आलिया भट्ट-रणबीर कपूर आदि शामिल रहेंगे.

निर्माणाधीन राम मंदिर

Ayodhya Ram Mandir: भगवान राम की नगरी अयोध्या से लेकर बॉलीवुड तक इस समय रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर धूम मची हुई है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए साधु-संतों के साथ ही फिल्मी सितारों को भी निमंत्रण दिया गया है. तो वहीं हर कोई इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए बेसब्री से 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है. इस मौके पर साउथ लेकर टीवी जगत के सितारों को भी न्योता दिया गया है. इस खास मौके पर न केवल रामानन्द सागर की रामायण के राम और सीता का किरदान निभाने वाले अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया औ बल्कि आलिया और रणबीर कपूर को भी न्योता भेजा गया है.

बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है और इसी दिन रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा भी होगी. पीएम नरेंद्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. इसी के साथ ही देश भर के दिग्गज साधु-संत व महंत भी कार्यक्रम में उपस्थित होंगे. तो वहीं फिल्मी जगत से बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को निमंत्रण भेजा गया है. इसी के साथ ही अभिनेता अनुपम खेर, जैकी श्रॉफ और उनके बेटे बॉलीवुड एक्टस टाइगर श्रॉफ, आलिया भट्ट-रणबीर कपूर, रणदीप हु्ड्डा और धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित के साथ ही सिंघम अजय देवगन, बॉबी देओल को निमंत्रण भेजा गया है तो वहीं साउथ स्टार्स को भी राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया है, जिसमें रजनीकांत के अलावा केजीएफ स्टार यश, धनुष, साउथ स्टार प्रभास भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: इस संप्रदाय का है राम मंदिर…चंपत राय ने दी बड़ी जानकारी, जानें रामलला की पूजा पद्धति

चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए जिले में आईबी, एलआईयू, एटीएस, एसटीएफ, मिलिट्री इंटेलिजेंस समेत सात सुरक्षा एजेंसियों ने कैंप लगा दिया है. तो वहीं खुफिया जानकारी जुटाने के लिए एक डिप्टी एसपी, एक निरीक्षक व छह-छह सिपाही की टीम लगी हुई है. इन्हें मोबाइल ट्रैकिंग सिस्टम समेत तमाम आधुनिक उपकरणों से लैस किया गया है. अयोध्या में होने वाली तमाम संभावित गतिविधियों पर उनकी नजर है. फिदाइन हमले रोकने के लिए मंदिर के आसपास क्रैश रेटेड बोलार्ड लगाए जा रहे हैं. इसके आलावा सीसीटीवी कैमरों से आस-पास के इलाकों की निगरानी का जाएगी. साथ ही ड्रोन की भी मदद ली जाएगी. तो वहीं कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई हैं. सात सुरक्षा एजेंसियों के कैंप लगाए गए हैं, जिसमें स्टेट एजेंसियों के साथ ही केंद्र की एजेंसियां भी शामिल हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read