Bharat Express

Musician Rashid Khan: संगीत की दुनिया के सरताज उस्ताद राशिद खान नहीं रहे, 55 साल की उम्र में निधन, गाए थे कई फिल्मों के गाने

संगीत की दुनिया के सरताज उस्ताद राशिद खान ने हम सबको हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. महज 55 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है.

Music Maestro Ustad Rashid Khan Passed Away

संगीत की दुनिया के सरताज उस्ताद राशिद खान

Ustad Rashid Khan Passed Away: संगीत की दुनिया के विख्यात उस्ताद राशिद खान अब नहीं रहे. मंगलवार, 9 जनवरी के दिन उनका निधन हो गया. वह कोलकाता के पियरलेस अस्पताल में भर्ती थे, जहां 22 नवंबर से उनका इलाज चल रहा था. उन्हें कैंसर हो गया था. निधन के बाद कल यानी 10 जनवरी को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

राशिद खान के निधन पर कई राजनेताओं ने शोक जताया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. राहुल गांधी की बहन और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. प्रियंका ने ट्वीट किया— “भारतीय शास्त्रीय संगीत के लोकप्रिय गायक उस्ताद राशिद खान के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. उनके निधन से संगीत जगत को अपूर्णीय क्षति पहुंची है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. शोक-संतप्त परिजनों एवं उनके चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं.”

Ustad Rashid Khan Passed Away

कांग्रेस के नेशनल कॉर्डिनेटर दीपक क्षत्री ने भी ट्वीट किया— यह दुखद समाचार है कि उस्ताद राशिद खान जी का निधन हो गया. उनका योगदान भारतीय शास्त्रीय संगीत में सदैव याद किया जाएगा.

2022 में पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किए गए थे

बता दें कि उस्ताद राशिद खान को साल 2022 में पद्मभूषण पुरस्कार से नवाजा गया था. उन्होंने कई फिल्मों के लिए गाने गाए. उनके फेमस गानों में करीना कपूर और शाहिद कपूर की फिल्म ‘जब वी मेट’ का आओगे जब तुम ओ साजना गाना शामिल है. इसके अलावा उन्होंने फिल्म ‘किसना: द वॉरियर पोएट’ के गाने काहे उजाड़ी मोरी नींद, तोरे बिना मोहे चैन नहीं, फिल्म ‘माय नेम इज खान’ का अल्लाह ही रहम, फिल्म ‘शादी में जरूर आना’ का तू बनजा गली संग अन्य गानों को गाया था. वह पुरानी पीढ़ी के लोगों में खासा लोकप्रिय रहे.

यह भी पढ़िए: “खरमास में बांट रहे हैं अक्षत…” राम मंदिर निमंत्रण पर कांग्रेस नेता ने भाजपा पर बोला हमला, गठबंधन को लेकर बसपा से बातचीत पर किया बड़ा खुलासा

— भारत एक्सप्रेस

Also Read