Bharat Express

धनबाद मेडिकल काॅलेज में आग, नवजात की मौत! अफरा-तफरी के बीच 8 बच्चे भी लापता

Fire in Dhanbad Medical College: झारखंड के धनबाद स्थित मेडिकल काॅलेज में आग के बाद अफरा-तफरी मच गई. शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शाॅर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

Fire broke out in Dhanbad Medical College

आग बुझाने पहुंची दमकल.

Fire broke out in Dhanbad Medical College: धनबाद के मेडिकल काॅलेज में शुक्रवार रात आग लग गई. जानकारी के अनुसार आग डायलिसिस सेंटर में लगी. आग के कारण पूरे वार्ड में धुआं भर गया. इससे वार्ड में भर्ती एक नवजात की मौत हो गई. हालांकि मेडिकल काॅलेज प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

आग लगने के बाद धीरे-धीरे धुआं गाईनी, मेल मेडिसिन, आई एंड ईएनटी और दूसरे विभागों में भर गया. ऐसे में मेेडिकल काॅलेज में अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद मरीज और कर्मचारी इधर-उधर भागने लगे. जानकारी के अनुसार तीमारदारों ने मरीजों को ग्रिल तोड़कर बाहर निकाला. इस बीच एनआईसीयू में एसएनसीयू वार्ड में भर्ती 8 बच्चे लापता बताए जा रहे हैं. फिलहाल अस्पताल प्रबंधन बच्चों की तलाश में जुटा है.

14 बच्चों का पता चला, 8 अभी भी लापता

डायलिसिस यूनिट में आग लगने के बाद दूसरे फ्लोर में स्थित एनआईसीयू और एसआईसीयू में धुआं भर गया. हादसे से एक घंटे पहले ही एक नवजात को भर्ती कराया गया था. ऐसे में धुआं भरने की वजह से नवजात की मौत हो गई. हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है. जानकारी के अनुसार एनआईसीयू और एसआईसीयू में 22 बच्चे भर्तीे थे. आग लगने क बाद परिजन आनन-फानन में सबको लेकर भागे. आग बुझाने के बाद बच्चों की खोजबीन शुरु हुई. इसमें से 14 बच्चों के बारे में पता चल गया है.

ये भी पढ़ेंः Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast: पुलिस ने युवक की पहचान की, आरोपी बस से उतरा, इडली ली और डस्टबिन के पास रखा बैग

आग लगने के बाद सरायढेला थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और अस्पताल कर्मियों के साथ मिलकर मरीज और उनके परिजनों को बाहर निकाला. आग लगने के 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका. शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शाॅर्ट सर्किट बताया जा रहा है. धुआं भरने के बाद आई और ईएनटी वार्डों के मरीज अंदर ही फंस गए. इसके बाद वार्डों की ग्रिल तोड़कर मरीजों को बाहर निकाला गया. वहीं अस्पताल के प्रभारी ज्योति रंजन प्रसाद ने बताया कि सभी प्रभावित वार्डों से मरीजों को बाहर निकाल लिया गया है.

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस ने पोस्ट किया नितिन गडकरी का एडिटेड Video, केंद्रीय मंत्री ने खड़गे-जयराम को नोटिस भेज माफी मांगने को कहा

Also Read