Bharat Express

इटली की संसद में G-7 Summit से पहले जमकर चले लात-घूंसे, इस वजह से हुई मारपीट, देखें Video

संसद में हुई इस मारपीट का वीडियो तेजी के साथ अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना के बाद विदेश मंत्री एंटोनियो तेजानी ने खेद जताते हुए कहा कि उनके पास शब्द नहीं हैं.

Italian Parliament

इटली की संसद में जमकर चले लात-घूंसे.

जी-7 शिखर सम्मलेन का आयोजन इटली में हो रहा है. आज से शुरू हो रहे इस सम्मेलन से पहले इटली की संसद का एक वीडियो सामने आया है. जिसने लोगों को हैरत में डाल दिया है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है. जिसमें संसद भवन के अंदर सांसद आपस में हाथापाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

बिल के विरोध में हुई मारपीट

बताया जा रहा है कि इटली की संसद में कुछ क्षेत्रों को स्वायत्तता देने से जुड़ा एक बिल पेश किया गया था. जिसको लेकर कुछ सांसद इस बिल का विरोध कर रहे थे. इसी को लेकर सांसद आपस में भिड़ गए और देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई.

वायरल हुए वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि विपक्षी पार्टी के सांसद लियोनार्डो डोनो सरकार में मंत्री रॉबर्टो कैलडेरोली को पहले इटली का झंडा दिखाते है, झंडे को डोनो ने जब लेने से मना किया और पीछे हटे तो कुछ और सांसद अपनी कुर्सी से उठकर उनके पास पहुंच गए और देखते ही देखते दोनों ओर से लात-घूंसे चलने शुरू हो गए.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

संसद में हुई इस मारपीट का वीडियो तेजी के साथ अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना के बाद विदेश मंत्री एंटोनियो तेजानी ने खेद जताते हुए कहा कि उनके पास शब्द नहीं हैं. हमें एक और उदाहरण पेश करना है, ना कि राजनीतिक समस्याएं सुलझाने के लिए लात-घूसे चलाने हैं.

यह भी पढ़ें- जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होन के लिए Italy पहुंचे पीएम मोदी, जॉर्जिया मेलोनी समेत विश्व के कई नेताओं के साथ करेंगे द्विपक्षीय मीटिंग

जी-7 शिखर सम्मेलन का हो रहा आयोजन

बता दें कि इटली के अपुलिया में 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए पीएम मोदी भी शुक्रवार को इटली पहुंचे. समिट में दुनिया के कई दिग्गज देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी शिरकत कर रहे हैं. जिसमें राष्ट्रपति जो बाइडेन से लेकर, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो, जापान के पीएम फुमियो किशिदा और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक शामिल हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read