Bharat Express

‘मुस्लिमों को Pakistan मिल गया, सनातनियों को उनका भारतवर्ष नहीं मिला’, Bharat Express के कान्‍क्‍लेव में बोले संतोष सिंह- वक्फ बोर्ड खत्‍म किया जाए

विश्व वैदिक सनातन न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सिंह ने ‘काशी का कायाकल्‍प’ कॉन्‍क्‍लेव में कहा कि मुस्लिमों के वक्फ बोर्ड में संसोधन की जरूरत नहीं, ये देश के खिलाफ है, इसे तो खत्म कर देना चाहिए.

विश्व वैदिक सनातन न्यास के अध्यक्ष संतोष सिंह.

विश्व वैदिक सनातन न्यास के अध्यक्ष संतोष सिंह.

Kashi Ka Kayakalp Mega Conclave: भारत एक्‍सप्रेस न्‍यूज चैनल की ओर से बनारस में ‘काशी का कायाकल्‍प’ कॉन्‍क्‍लेव आयोजित किया गया. इसमें विश्‍व वैदिक सनातन न्‍यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सिंह, जो ज्ञानवापी मामले के पैरोकार भी हैं, ने भी संबोधन दिया.

कॉन्‍क्‍लेव के मंच से संतोष सिंह ने कहा कि अब काशी का तेजी से कायाकल्‍प हो रहा है. यहां पर्यटकों की संख्या में बहुत बढ़ोतरी हुई है. अब हाल ये है कि होटल में लोगों को कमरे नहीं मिलते हैं. उन्‍होंने कहा, “काशी में चहुंमुखी विकास हो रहा है. यहां मानो विकास की धारा बह रही है. इतिहास में जैसा वर्णन है, वैसी ही काशी अब बन रही है.’’

विश्व वैदिक सनातन न्यास के अध्यक्ष संतोष सिंह.
विश्व वैदिक सनातन न्यास के अध्यक्ष संतोष सिंह.

उन्होंने आगे कहा कि हिंदुस्‍तान हिंदुओं के लिए होना चाहिए. जैसे मुस्लिमों को उनका पाकिस्तान मिल गया, वैसे सनातनियों को उनका भारतवर्ष नहीं मिला. भारत सनातन राष्‍ट्र घोषित हो, क्‍योंकि हमारा सनातन धर्म वसुधैव कुटुंबकम की बात करता है.

वक्फ बोर्ड काला कानून

संतोष सिंह ने मुस्लिमों के लिए बने वक्फ बोर्ड को भी गैरजरूरी बताया. उन्‍होंने कहा कि वक्फ बोर्ड का कानून एक काला कानून है, इसे खत्म कर देना चाहिए. उन्‍होंने कहा, “वक्फ बोर्ड में संसोधन की जरूरत नहीं, ये देश के खिलाफ है, इसे खत्म कर देना चाहिए.”

मठ-मंदिरों से सरकार का नियंत्रण खत्म हो

मठ-मंदिरों को लेकर संतोष सिंह बोले, “मठ-मंदिरों से सरकार का नियंत्रण खत्म हो. जिस तरह अन्‍य मजहबों के धार्मिक देवालय या उपासना स्‍थल स्‍वतंत्र हैं, वैसे ही सनातनियों के देवालय या उपासना स्‍थलों पर सरकार का नियंत्रण नहीं होना चाहिए.”

यह भी पढ़िए: Bharat Express के CMD Upendra Rai ने मेगा कॉन्क्लेव के उद्घाटन में सुनाया बनारस का ऐतिहासिक प्रसंग

‘काशी का कायाकल्‍प’ कॉन्‍क्‍लेव का पूरा वीडियो यहां पर देखिए-

ये भी पढ़िए: Kashi Ka Kayakalp: वाराणसी में Bharat Express के कॉन्‍क्‍लेव में UP डिप्‍टी CM मुख्‍य अतिथि, बोले- मोदी सरकार के कार्यकाल में सजी-संवरी काशी

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read