Bharat Express

‘संसार में काशी ही ऐसी जगह, जहां कोई पराया नहीं है’, Kashi Ka Kayakalp कॉन्‍क्‍लेव में बोले सतुआ बाबा

भारत एक्सप्रेस के मेगा कॉन्क्लेव ‘काशी का कायाकल्प’ में संतोष दास उर्फ सतुआ बाबा ने कहा कि काशी वो नगरी है, जहां शांति व्‍याप्‍त रहती है. काशी ने हमेशा शांति का संदेश दिया है.

वाराणसी आश्रम के महंत सतुआ बाबा और संतोष सिंह का वक्तव्य

Kashi Ka Kayakalp Mega Conclave: भारत एक्‍सप्रेस न्‍यूज चैनल की ओर से बनारस में ‘काशी का कायाकल्‍प’ कॉन्‍क्‍लेव आयोजित किया गया. इसमें महंत संतोष दास उर्फ सतुआ बाबा ने कहा कि काशी ही ऐसी जगह है, जहां कोई पराया नहीं है.

महामण्डलेश्वर सतुआबाबा आश्रम के महंत संतोष दास उर्फ सतुआ बाबा ने कहा कि काशी वो नगरी है, जहां शांति व्‍याप्‍त रहती है. काशी ने हमेशा शांति का संदेश दिया है. उन्‍होंने कहा, “अब काशी में कई परियोजनाएं चल रही हैं. यहां रोप-वे लाने की तैयारी हो रही है.”

Varanasi Ashram Satua Baba speech

जन कल्याण के लिए काम

पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने सनातन धर्म के साथ ही जन कल्याण के लिए बहुत काम किया है. मुझे ये देखकर खुशी होती है कि मदन मोहन मालवीय की बगिया में पीएम मोदी और सीएम योगी फूल लगा रहे हैं. सतुआ बाबा ने कहा, “सीएम योगी संस्कृत के छात्रों को छात्रवृत्ति दे रहे हैं, अच्छा खाना मिल रहा है. इस सरकार में संस्कृत भाषा के लिए बहुत काम हो रहा है.”

उन्‍होंने कहा, “पीएम मोदी ने कुंभ के मेले में सफाईकर्मियों के पैर धोए. इसी तरह काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के समय उन्‍होंने मजदूरों पर फूल बरसाए थे.” सतुआ बाबा ने कहा, “सीएम योगी ने गायों को कटने से बचाया. अब यूपी में गाएं नहीं कटतीं.”

यह भी पढ़िए: Bharat Express के CMD Upendra Rai ने मेगा कॉन्क्लेव के उद्घाटन में सुनाया बनारस का ऐतिहासिक प्रसंग

‘काशी का कायाकल्‍प’ कॉन्‍क्‍लेव का पूरा वीडियो यहां पर देखिए-

ये भी पढ़िए: Kashi Ka Kayakalp: वाराणसी में Bharat Express के कॉन्‍क्‍लेव में UP डिप्‍टी CM मुख्‍य अतिथि, बोले- मोदी सरकार के कार्यकाल में सजी-संवरी काशी

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read