Bharat Express

Air India: शंकर मिश्रा को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा, फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने का है आरोपी

Air India: दिल्ली पुलिस ने 4 जनवरी को बुजुर्ग महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. आरोपी ने अपने फोन को बंद कर रखा था. लेकिन पुलिस को उसकी आखिरी लोकेशन बैंगलुरु में मिली थी.

Air India FLight

एयर इंडिया (फोटो ट्विटर)

Air India: एयर इंडिया की फ्लाइट में बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने के मामले में आरोपी शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. जिसके बाद कोर्ट ने उसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आरोपी शंकर मिश्रा नशे में था और न्यूयॉर्क से दिल्ली की यात्रा कर रहा था. दिल्ली पुलिस ने 4 जनवरी को बुजुर्ग महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. आरोपी ने अपने फोन को बंद कर रखा था. लेकिन पुलिस को उसकी आखिरी लोकेशन बैंगलुरु में मिली थी. यहां वो अपनी बहन के घर रुका हुआ था.

अधिकारियों ने बताया कि विमान में पेशाब करने के मामले में एयर इंडिया के चालक दल के तीन सदस्य शनिवार को यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पुलिस थाने में जांच में शामिल हुए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, चालक दल के नौ सदस्यों को तलब किया गया था, जिनमें से तीन के बयान शनिवार सुबह दर्ज किए गए.

पुलिस ने 3 दिनों की मांगी थी कस्टडी

इससे पहले पटियाला कोर्ट ने पुलिस की आरोपी को कस्टडी में लेने की मांग को नकार दिया था. कोर्ट में सुनवाई के दौरान पुलिस ने आरोपी को 3 दिनों के लिए कस्टडी में लेने की मांग की थी. जिस पर कोर्ट ने पुलिस से इसका कारण पूछा. अब मामले की 11 जनवरी को सुनवाई होगी. कोर्ट ने शंकर मिश्रा की जमानत याचिका पर नोटिस जारी कर जांच एजेंसी से जवाब तलब किया है.

ये भी पढ़ें-   Jio 5G Services: राजस्थान के जोधपुर, उदयपुर और जयपुर में जियो की 5जी सेवा शुरू, सीएम अशोक गहलोत ने बताया क्रांति

26 नवंबर का है मामला

मामला पिछले साल 26 नवंबर का है जब एयर इंडिया की फ्लाइट न्यूयॉर्क से दिल्ली के लिए आ रही थी. तब आरोपी शंकर मिश्रा नशे में था. बुजुर्ग महिला फ्लाइट AI 102 में बिजनेस क्लास में सफर कर रही थी. 4 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की थी. बुजुर्ग महिला की शिकायत के आधार पर एयर इंडिया ने मामला दर्ज कराया था. दिल्ली पुलिस की एक टीम ने बेंगलुरु में IGIA पुलिस स्टेशन में दर्ज मामले में आरोपी शंकर मिश्रा को गिरफ्तार किया है.  

वहीं पुलिस उपायुक्त (हवाई अड्डे) रवि कुमार सिंह ने कहा दशक के अंत तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की आकांक्षा रखने वाले देश के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट में हुई ये घटना निशाजनक है.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read