Bharat Express

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव से पहले सिद्धार्थनगर में कांग्रेस को लगा झटका, पार्टी के कद्दावर नेता समेत सैकड़ों समर्थकों ने थामा भाजपा का दामन, पूर्व मंत्री ने छोड़ा सपा का साथ

UP Politics: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के कांग्रेस के कद्दावर नेता नौगढ़ ब्लॉक के पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय सिंह ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया.

भाजपा में शामिल होते कांग्रेस नेता

UP Nikay Chunav 2023: प्रदेश में निकाय चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में दूसरे दलों के नेताओं के शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है. रविवार को सिद्धार्थनगर जिले में बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता के साथ उनके समर्थकों ने भाजपा की सदस्यता ली और निकाय चुनाव में भाजपा को जिताने का भरोसा दिलाया. वहीं सपा को भी बड़ा झटका लगा है. पूर्व मंत्री अरुणा कोरी ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली है. भाजपा के राज्य मुख्यालय पर रविवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के समक्ष सपा नेता एवं प्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री अरुणा कोरी (पूर्व विधायक बिल्हौर) ने भाजपा की सदस्यता ली.

हाल ही में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सपा के सरोजनीनगर से निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य पलक रावत के साथ ही सपा के हैदरगंज द्वितीय वार्ड से निवर्तमान पार्षद तारा चंद्र रावत और कांग्रेस के दिलप्रीत को भाजपा की सदस्यता दिलाई थी. इससे पहले आगरा में राममूर्ति वर्मा की बहू अर्चना वर्मा ने भी बीजेपी की सदस्यता ली थी. वहीं रविवार को सिद्धार्थनगर जिले के कांग्रेस के कद्दावर नेता नौगढ़ ब्लॉक के पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय सिंह ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया. उन्हें भाजपा कार्यालय पर जिला संयोजक कन्हैया पासवान की मौजूदगी में क्षेत्रीय उपाध्यक्ष संजीव राय ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई.

ये भी पढ़ें- UP Nikay Chunav 2023: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सपा और कांग्रेस नेताओं को दिलाई भाजपा की सदस्यता, बोले- आज प्रदेश में कानून का राज

कांग्रेस पर लगाया अनदेखी का आरोप

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद विजय सिंह ने भाजपा के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए भाजपा प्रत्याशियों को हरसंभव जिताने के लिए कार्य करने की बात कही. उन्होंने कांग्रेस पर उनके अनदेखी करने और उन्हें उचित स्थान ना देने का आरोप लगाया. इस मौके पर भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष संजीव राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अन्य पार्टियों के बड़े नेताओं का भारतीय जनता पार्टी में आने और सदस्यता ग्रहण करने का सिलसिला नहीं रुक रहा है.

मजबूत हुई है भाजपा

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष संजीव राय ने आगे कहा कि बीते दिनों वरिष्ठ नेता राधारमण त्रिपाठी की भाजपा में घर वापसी हुई है. आज कांग्रेस के कद्दावर नेता विजय सिंह के भाजपा में आने से निश्चित तौर से भाजपा मजबूत हुई है. इसका व्यापक असर इस निकाय के चुनाव में भी देखने को मिलेगा.

13 मई को आएंगे चुनाव के नतीजे

बता दें कि इस बार राज्य चुनाव आयोग (UP Election Commission) ने प्रदेश में दो चरणों में निकाय चुनाव कराने की घोषणा की है, जिसमें 4 और 11 मई को वोटिंग होगी. प्रयागराज में पहले चरण यानी 4 मई को वोटिंग होगी. पहले चरण में 9 मंडल में वोटिंग होगी, जिसमें सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी हैं. इसके साथ ही दूसरे चरण में भी 9 मंडल में वोटिंग होगी. इसमें मेरठ, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर को शामिल किया गया हैं. वहीं 13 मई को चुनाव के नतीजे भी आ जाएंगे.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read