Bharat Express

मावलिननॉन्ग लिविंग रूट ब्रिज के विकास के लिए यूएस गैर-लाभकारी संस्था

मावलिननांग, पूर्वी खासी हिल्स के जीवित मूल पुल को उन 64 नई परियोजनाओं में नामित किया गया है.

मावलिननांग, पूर्वी खासी हिल्स के जीवित मूल पुल को उन 64 नई परियोजनाओं में नामित किया गया है, जिन्हें प्रतिष्ठित ग्राहम फाउंडेशन द्वारा कुल 559,100 अमेरिकी डॉलर का अनुदान दिया गया है, जो वास्तुकला के बारे में विचारों का विकास और आदान-प्रदान करने वाले चैंपियन हैं.

शिकागो स्थित गैर-लाभकारी द्वारा वार्षिक अनुदान कार्यक्रम में लगभग 500 प्रस्तुतियाँ प्राप्त हुईं और अंततः दुनिया भर के आर्किटेक्ट, डिज़ाइनर, क्यूरेटर, फिल्म निर्माता और लेखकों सहित 92 क्रिएटिव द्वारा काम किया जाएगा और अब तक 64 को सम्मानित किया गया है. यह पुरस्कार डिजाइन इमरजेंसी के यूट्यूब चैनल को दिया गया, जो विभिन्न क्षेत्रों और दुनिया के विभिन्न हिस्सों में सकारात्मक बदलाव में सबसे आगे रहने वाले वास्तुकारों, इंजीनियरों और डिजाइनरों के साक्षात्कारों को स्ट्रीम करता है.

परियोजना का और विवरण उपलब्ध नहीं है. साक्षात्कार पाओला एंटोनेली और एलिस रावस्थोर्न द्वारा किए गए थे. हर एक को वास्तुकला और डिजाइन में वैश्विक नेताओं को व्यक्तिगत दृष्टिकोण से अपने काम पर चर्चा करने, विफलताओं से सीखे गए पाठों को साझा करने, साथ ही उनकी सफलताओं और उनकी भविष्य की महत्वाकांक्षाओं को प्रोत्साहित करने के लिए संरचित किया गया है.

ये भी पढ़ें- पंजाब के प्रमुख शहरों को लाभ पहुंचाने के लिए नए एक्सप्रेसवे का निर्माण

आर्किटेक्ट प्रमुख चुनौतियों का समाधान कैसे कर रहे हैं, इसके व्यावहारिक उदाहरण दिखाने के साथ-साथ साक्षात्कार नई तकनीकों और प्राचीन स्वदेशी डिजाइन प्रथाओं के उनके उपयोग को दर्शाते हैं. फाउंडेशन के वेबवाइड ने कहा, “ऐसा करके, डिजाइन इमरजेंसी का यूट्यूब चैनल विशेष रूप से छात्रों को वास्तुकला और डिजाइन समुदायों के लिए सूचना और प्रेरणा का एक समृद्ध स्रोत प्रदान करता है.”

Bharat Express Live

Also Read

Latest