Bharat Express

Kangana Ranaut ने लव कुश रामलीला में किया रावण दहन, एक्ट्रेस ने रचा इतिहास

बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत ने दिल्ली के लाल किला मैदान में रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले जलाए. 50 साल के इतिहास में पहली बार एक महिला ने रावण के पुतले का दहन किया.

24 अक्टूबर की शाम को दिल्ली के लाल किला मैदान में रावण दहन का आयोजन किया गया था. जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत ने रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतला दहन किया. बता दें कि 50 साल के इतिहास में पहली बार एक महिला ने रावण के पुतले का दहन किया. पटाखों पर सरकार के प्रतिबंध के कारण 8-ट्रैक डॉल्बी डिजिटल साउंड सिस्टम की मदद से आतिशबाजी की गई. बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत को देखने की दीवानगी इस कदर थी कि पुलिस के साथ-साथ रामलीला कमेटी के 140 बाउंसर भी तैनात किए गए थे.

लोगों ने तीर छोड़ने में की कंगना की मदद

दशहरे के खास मौके पर दिल्ली के लाल किला मैदान में लव कुश रामलीला का आयोजन किया गया. कंगना रनौत यहां रावण दहन के लिए आने वाली थीं. लेकिन उनके आने से पहले ही एक्ट्रेस के सामने रावण की मूर्ति गिर गई. कंगना रनौत जब मंच पर धनुष-बाण लेकर पहुंची तो उनका मजाक उड़ाया गया. वह सफलतापूर्वक धनुष से बाण नहीं छोड़ पा रही थी. मंच पर मौजूद लोगों ने भी तीर छोड़ने में उनकी मदद की.

ये भी पढ़ें- ‘महाराष्ट्र में चुनाव कराएं, जनता बताएगी असली शिवसेना कौन है,’ उद्धव ठाकरे ने CM शिंदे को दिया चैलेंज, बोले- हम खोकासुर की लंका जलाएंगे

रामनवमी का प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया

इसके साथ ही अध्यक्ष अर्जुन कुमार, महासचिव, अध्यक्ष पवन गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्य भूषण जैन, सौरव गुप्ता के साथ सुभाष गोयल ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रामलीला, रामनवमी का प्रतीक चिन्ह भेंट किया. अभिनेत्री कंगना रनौत. उन्हें शक्ति का प्रतीक पटका और राम नाम की गदा भेंट कर सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें- Ganapath Review: एक्‍शन से भरपूर है टाइगर श्रॉफ की ‘गणपत’, फ्यूचरिस्टिक ड्रामा देखकर लट्टू हुए फैंस! क्रिटिक्‍स ने भी सराहा

एक्ट्रेस के आने से पहले ही गिरा पुतला

वहीं एक्ट्रेस के आने से पहले ही राम लीला मैदान में लगा रावण का पुतला नीचे गिर गया. मूर्ति की तस्वीरें भी सामने आईं. जिसमें वह जमीन पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं. बाद में समिति के लोगों द्वारा उसे फिर से खड़ा करने का प्रयास किया गया.

Bharat Express Live

Also Read