Bharat Express

अरुणाचल प्रदेश जून में चार दिवसीय C20 शिखर सम्मेलन की करेगा मेजबानी, 150 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद

मीन ने सोमवार को शिखर सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए अधिकारियों और हितधारकों के साथ समीक्षा बैठक की

G20 Summit

जम्मू और कश्मीर में G 20 बैठक

अरुणाचल प्रदेश में नमसाई जिला 9 जून से शुरू होने वाले चार दिवसीय सिविल 20 (सी20) शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जहां दुनिया भर के 150 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है. यह जानकारी अधिकारियों द्वारा मंगलवार को दी गई.

चार दिवसीय सम्मेलन

अधिकारियों ने घोषणा की है कि चार दिवसीय सिविल 20 (C20) शिखर सम्मेलन 9 जून से अरुणाचल प्रदेश के नमसाई जिले में होगा. शिखर सम्मेलन, जो G20 के आधिकारिक सगाई समूहों में से एक है, जिसमें लगभग दुनिया के 150 प्रतिनिधियों की मेजबानी करने की उम्मीद है. लोगों की आशाओं और इच्छाओं को व्यक्त करने के लिए नागरिक समाज संगठनों (CSO) को एक मंच प्रदान करती है.

हितधारकों के साथ समीक्षा बैठक

जानकारी के अनुसार, जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले उप मुख्यमंत्री चौना मीन ने सोमवार को शिखर सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए अधिकारियों और हितधारकों के साथ समीक्षा बैठक की. मीन ने शिखर सम्मेलन के दौरान प्रतिनिधियों के लिए आवास और महत्वपूर्ण सम्मेलनों और बैठकों के लिए स्थानों का निरीक्षण किया. इसके अतिरिक्त, उन्होंने ग्रामीण अरुणाचल प्रदेश का प्रदर्शन करने के लिए जोना- I और एम्पोंग के मॉडल गांवों का दौरा किया, जिन्हें C20 प्रतिनिधियों की प्रस्तावित यात्रा के लिए चुना गया है.

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest