Bharat Express

बांदा की शहजादी को दुबई में मिली फांसी की सजा, माता-पिता ने PM मोदी से लगाई गुहार

यूपी के बांदा की शहजादी को दुबई की अदालत ने एक बच्चे की हत्या के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है, लेकिन उसके माता-पिता का दावा है कि उनकी बेटी बेकसूर है और उसे गलत तरीके से फंसाया गया है.

शाहजादी और उसके माता-पिता

उत्तर प्रदेश के बांदा की रहने वाली शहजादी को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई. शहजादी को 21 सितम्बर को फांसी दी जाएगी. दुबई की कोर्ट ने शहजादी को एक 4 महीने के बच्चे की हत्या के जुर्म में मौत की सजा सुनाई थी.

माता-पिता ने लगाई सरकार से गुहार

शहजादी 8 साल की उम्र में खाना बनाते समय हुई एक दुर्घटना में जल गई जिससे उसका चेहरा बुरी तरह झुलस गया. इसी झुलसे चेहरे के साथ वह बड़ी हुई. इसी बीच फेसबुक पर उसकी दोस्ती एक शख्स से हुई जिसने शहजादी को दुबई जाकर इलाज करवाने की सलाह दी. वह उसके झांसे में आ गई और दुबई चली गई. लेकिन उसे क्या पता था कि दुबई में उसकी जान के ही लाले पड़ जाएंगे. अब वह बच्चे की हत्या के जुर्म में दुबई की जेल में कैद है और उसके पिता सब्बीर खान के पास फोन आया है कि 21 सितंबर को शहजादी को फांसी दी जाएगी. इस खबर को सुनते ही माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है, वे सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि उनकी दिव्यांग बेटी को फंसाया गया है. उन्होंने सरकार से मांग की कि उनकी बेटी को वहां से लाया जाए.

4 महीने के बच्चे की हत्या का आरोप

पिता ने बताया कि बेटी की दोस्ती उजैर नाम के आगरा के एक शख्स से फेसबुक पर हुई. उसने कहा कि मेरे बुआ-फूफा अबु धाबी में रहते हैं तो वहां चली जाए, वह उजैर के झांसे में आकर अबु धाबी चली गई. वहां एक दम्पति के 4 महीने के बच्चे को गलत इंजेक्शन लगने से मौत हो गई जिसका आरोप शहजादी पर लगा दिया गया. बच्चे को बिना पोस्टमार्टम दफना दिया गया. शहजादी से मारपीट करके दस्तखत करवाया गया कि मैंने ही बच्चे को मारा है. शहजादी के माता-पिता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुहार लगाई है की वह इस मामले की जांच करवाएं ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके. शहजादी की मां का भी रो-रोकर बुरा हाल है. बस यही कह रही है कि मेरी बेटी को बचाइये, वो बेकसूर है.

इलाज के नाम पर मिला धोखा

बता दें कि बांदा के मटौंध थाना क्षेत्र के गांव गोयरा मुगली की रहने वाली शहजादी सामाजिक संस्था रोटी बैंक में काम करती थी. फेसबुक के जरिए उसकी आगरा निवासी उजैर नामक व्यक्ति से दोस्ती हुई थी. उसके प्रेमजाल में शहजादी फंसती चली गई. शहजादी का चेहरा जला हुआ था तो उजैर ने उसे आगरा बुला लिया. इलाज करवाने के नाम पर उसने दुबई में रहने वाले दंपति फैज और नादिया के हाथों शहजादी का सौदा कर बेच दिया. दुबई में शहजादी को घरेलू नौकर की तरह काम करना पड़ता था, उसके साथ बदसलूकी भी की जाती थी.

मानव तस्करी और धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज

इसी बीच दम्पति के 4 महीने के बेटे की गलत इंजेक्शन लगने के बाद मौत हो गई, जिसका इल्जाम शहजादी पर लगाकर गिरफ्तार करवा दिया गया. शहजादी के माता-पिता ने बांदा सीजेएम कोर्ट में उजैर और दुबई में रहने वाले दंपति के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. परिजनों की गुहार पर बांदा के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) भगवान दास गुप्ता ने आरोपी उजैर और दंपति फैज और नादिया के खिलाफ मानव तस्करी और धोखाधड़ी के तहत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी उजैर और दुबई में रह रहे इस दंपति की गिरफ्तारी के आदेश भी दिए थे, जिस पर पुलिस इनकी गिरफ्तारी के प्रयास भी कर रही है.

ये भी पढ़ें- Paris Paralympics: सुमित अंतिल ने जैवलिन थ्रो में पैरालंपिक रिकॉर्ड बनाकर जीता स्वर्ण पदक, बैडमिंटन में नित्या श्री को ब्रॉन्ज

-भारत एक्सप्रेस

Also Read