कराची से कोलकाता…समीर खान की पाकिस्तानी दुल्हन के लिए मेन्यू में बंगाली पुचका और बिरयानी

खानम समीर की मां नुसरत की दूर की रिश्तेदार हैं. यह जोड़ी पहली बार कुछ साल पहले दुबई में मिली थी. समीर ने कहा, “हमें एक साथ रहना था इसलिए सब कुछ ठीक हो गया.”

Sameer Khans Pakistani Bride

Sameer Khans Pakistani Bride

Sameer Khans Pakistani Bride: पाकिस्तानी महिला जावेरिया खानम मंगलवार को अपने प्यार समीर खान से शादी करने के लिए कोलकाता पहुंचीं. सीमा पार प्रेम कहानी 2018 में शुरू हुई जब समीर ने अपनी मां के मोबाइल फोन पर खानम की तस्वीर देखी. खानम समीर की मां नुसरत की दूर की रिश्तेदार हैं. यह जोड़ी पहली बार कुछ साल पहले दुबई में मिली थी. समीर ने कहा, “हमें एक साथ रहना था इसलिए सब कुछ ठीक हो गया.”

वहीं खानम ने कहा कि वह कोलकाता के लोगों की गर्मजोशी और आतिथ्य से अभिभूत हैं और इस शहर के प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड ‘फुचका’, ‘पानी पुरी’ का स्वाद लेने के लिए इंतजार नहीं कर सकतीं.

लोगों ने हमें अपना लिया: समीर खान

समीर खान ने कहा कि उन्हें राहत है क्योंकि उनकी मंगेतर को उनके विस्तारित परिवार के लोगों, पड़ोसियों और यहां तक ​​कि अजनबियों से भी स्नेह मिल रहा है और वह घर जैसा महसूस करती है. “मुझे राहत है, बहुत खुशी है कि हमें मेरे देश, मेरे राज्य और मेरे शहर के लोगों ने स्वीकार कर लिया है. जवेरिया भी उतना ही अभिभूत है. समीर कहते हैं कि मंगलवार को अमृतसर से कोलकाता पहुंचने के बाद से हमारे घर पर बधाई देने वाले फोन कॉल्स, दोस्तों और यहां तक कि अजनबियों के आने का तांता लग गया है.

यह भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: शराब नीति घोटाले में गिरफ्तार ‘साउथ ग्रुप’ के रामचंद्र पिल्लई को मिली 5 दिन की पैरोल, पत्नी के खराब स्वास्थ्य का दिया था हवाला

अटारी के रास्ते कोलकाता पहुंची पाकिस्तानी महिला

कराची निवासी महिला पंजाब के अमृतसर जिले के अटारी से भारतीय सीमा में आई, जहां खान और उनके परिवार के कुछ सदस्यों ने 5 दिसंबर को ‘ढोल’ की थाप पर उनका स्वागत किया. खान ने कहा कि उसके साथ ठेठ शहरी स्ट्रीट फूड ‘फुचका’ खाने के अलावा, वह उसे “पार्क स्ट्रीट में ले जाना पसंद करेगा ताकि उसे उन भोजनालयों से परिचित करा सकूं जहां मुझे जाना पसंद है”. वह यह भी देखना चाहता है कि वह कोलकाता की बिरयानी पर कैसी प्रतिक्रिया देती है.

उन्होंने कहा, “मैं जनवरी (2024) में उसके साथ शादी के बंधन में बंधने का इंतजार कर रहा हूं.” खान ने कहा कि जर्मनी, अफ्रीका, स्पेन, अमेरिका और अन्य देशों से उनके दोस्तों के शादी में शामिल होने की संभावना है. खानम ने पहले पीटीआई को बताया था कि उन्हें 45 दिन का वीजा दिया गया है. उसने दो बार वीज़ा पाने की कोशिश की लेकिन तीसरी बार भाग्यशाली रही. खान ने कहा कि वह इसके लिए केंद्र सरकार के आभारी हैं.

-भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read