Bharat Express

कॉमेडियन श्याम रंगीला का वाराणसी से लोकसभा नामांकन हुआ रद्द, जानें वजह

श्याम रंगीला ने घोषणा की थी कि वह प्रधानमंत्री के खिलाफ वाराणसी से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

कॉमेडियन श्याम रंगीला

कॉमेडियन श्याम रंगीला

वाराणसी से चुनाव लड़ने की घोषणा कर एक बार फिर सुर्खियों में आए कॉमेडियन श्याम रंगीला को लेकर बड़ी खबर आ रही है. चुनाव आयोग के अनुसार, उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से लोकसभा उम्मीदवार के रूप में कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन रद्द कर दिया गया है. इस बात की जानकारी देते हुए  श्याम रंगीला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा “यह निर्णय लिया गया कि मुझे वाराणसी से चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी, अब यह स्पष्ट है. मेरा दिल निश्चित रूप से टूटा है, लेकिन मेरी आत्मा नहीं. आप सभी के सहारे के लिए आपका शुक्रिया. मैं मीडिया और शुभचिंतकों से अनुरोध करता हूं कि कृपया इस समय फोन न करें, मेरे पास जो भी जानकारी है, मैं यहां देना जारी रखूंगा. शायद, अब कुछ समय से मुझे बात करने का मन नहीं है.”

श्याम रंगीला ने किया यह दावा

एक अन्य पोस्ट में श्याम रंगीला ने दावा किया कि मंगलवार (14 मई) को वाराणसी से 27 नामांकन दाखिल किए गए थे, जिनमें से 32 आज खारिज कर दिए गए हैं. रंगीला ने कहा कि मुझे चुनाव आयोग पर हंसने का मन हो रहा है और पूछा कि क्या मुझे हंसना चाहिए? या मुझे रोना चाहिए?”

श्याम रंगीला वाराणसी से नरेंद्र मोदी के खिलाफ उम्मीदवार के रूप खड़े होने वाले थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अनुमति नहीं दी गई थी. रंगीला ने यह भी आरोप लगाया है कि वह 10 मई से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की कोशिश कर रहे थे और मंगलवार को भी वाराणसी जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई, जिस दिन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था.

कौन हैं श्याम रंगीला?

श्याम रंगीला राजस्थान के रहने वाले हैं. उनका जन्म 1994 में हनुमानगढ़ में हुआ था. उनका असली नाम श्याम सुंदर है . 2017 में ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो में हिस्सा लेने के बाद उन्हें प्रसिद्धि मिली, लेकिन नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी की नकल करने के कारण उन्हें शो से बाहर कर दिया गया. 2022 में श्याम रंगीला राजस्थान में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. पार्टी में बिना किसी पद के उन्हें स्वतंत्र रूप से पार्टी के लिए काम करने की इजाजत दी गई. इस महीने की शुरुआत में, श्याम रंगीला ने घोषणा की थी कि वह प्रधानमंत्री के खिलाफ वाराणसी से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में, श्याम रंगीला ने पीएम मोदी की “किसी को अपनी भाषा में प्रतिक्रिया मिलनी चाहिए” टिप्पणियों की नकल की. उन्होंने कहा कि वह पीएम को “उनकी भाषा में जवाब” देने के लिए वाराणसी आ रहे हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read