Bharat Express

राहुल गांधी की लोको पायलटों से मुलाकात के बाद विवाद, उत्तर रेलवे ने बताया बाहरी, बीजेपी हुई हमलावर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोको पायलटों से मुलाकात थी. इस पर उत्तर रेलवे ने एक बयान में कहा कि उन्होंने जिनसे मुलाकात की वे उनकी क्रू लॉबी से नहीं थे.

Rahul Gandhi

राहुल गांधी (फोटो- स्क्रीनग्रैब)

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं. मामला रेलवे से जुड़ा हुआ है. बीते शुक्रवार (5 जुलाई) को वह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे और लोको पायलटों से मुलाकात की, लेकिन उनकी ये मुलाकात अब विवादों में घिर आई है.

उत्तर रेलवे ने स्पष्ट कहा है कि राहुल गांधी ने जिन लोगों से मुलाकात की, वे उनकी क्रू लॉबी के नहीं थे. रेलवे ने कहा कि ऐसा लगता है कि राहुल गांधी से मिलने वाले बाहरी थे. उनके साथ 7-8 कैमरामैन भी थे.

मामला सामने आने के बाद बीजेपी राहुल गांधी पर हमलावर हो गई है. बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी जिन कथित लोको पायलटों से मिले, वे लोको पायलट नहीं बल्कि, प्रोफेशनल एक्टर थे, जिन्हें वे खुद अपने साथ लाए थे.

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने जिन क्रू मेंबर से बातचीत की, वे उनकी लॉबी के नहीं थे, बल्कि बाहर हो सकते हैं.

उन्होंने कहा कि दोपहर में राहुल गांधी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आए थे. उन्होंने हमारी लॉबी देखी. उनके साथ 7-8 की संख्या में कैमरामैन थे. उन्होंने हमारी क्रू लॉबी का दौरा किया और जाना कि हम अपनी क्रू लॉबी कैसे बुक करते हैं. लॉबी से बाहर आने के बाद राहुल गांधी ने कुछ लोगों से चर्चा की. वहां पर 7-8 क्रू थे, जो हमारी लॉबी के नहीं थे, ऐसा लगता है कि वे बाहर से थे.

उत्तर रेलवे की ओर से राहुल गांधी से मुलाकात करने वाले कथित लोको पायलटों को बाहरी बताने के बाद भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो गई है. भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने रेलवे अधिकारी के समाचार एजेंसी को दिए बयान का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है.

बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर कहा था कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाकर लोको पायलट से मुलाकात की. गौरतलब है कि राहुल गांधी की लोको पायलटों के साथ बातचीत पश्चिम बंगाल में हुए ट्रेन हादसे के कुछ सप्ताह बाद हुई, जिसमें करीब 10 लोगों की जान चली गई थी.

ये भी पढ़ें- शराब नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, इस अर्जी पर आया फैसला

-भारत एक्सप्रेस

Also Read