Bharat Express

राहुल गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करना BJP विधायक को पड़ा भारी, कांग्रेस ने दर्ज कराई FIR, जानें क्या है पूरा मामला

मनोहर ने कहा कि विधायक यतनाल ने हिंदू, इस्लाम और ईसाई धर्मों का जिक्र करके राहुल गांधी और उनके परिवार की उत्पत्ति को अपमानित किया है.

Rahul Gandhi and BJP MLA

बीजेपी विधायक बासनगौड़ा पाटिल.

कर्नाटक पुलिस ने भाजपा विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल के खिलाफ लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर एफआईआर दर्ज की.

कांग्रेस नेता ने दर्ज कराई FIR

कांग्रेस नेता द्वारा विधायक यतनाल के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 192, 196, 353 (2) के तहत शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. यह शिकायत महासचिव एस मनोहर ने बुधवार को हाई ग्राउंड्स थाने में दर्ज कराई. शिकायतकर्ता ने पुलिस से विधायक यतनाल को गिरफ्तार करने का आग्रह किया.

क्या है पूरा मामला?

मनोहर ने अपनी शिकायत में कहा, मीडिया से बात करते हुए विधायक यतनाल ने पूछा था कि राहुल गांधी किस जाति के हैं. क्या उनका जन्म मुस्लिम से हुआ था? या ईसाई से? या हिंदू ब्राह्मण से? उनके माता-पिता अलग-अलग धर्मों से हैं. उनकी मां इटली से हैं और उनके पिता मुगल हैं.

मनोहर ने कहा कि विधायक यतनाल ने हिंदू, इस्लाम और ईसाई धर्मों का जिक्र करके राहुल गांधी और उनके परिवार की उत्पत्ति को अपमानित किया है. यतनाल ने मांग की थी कि राहुल गांधी की असली वंशावली का पता लगाने के लिए जांच की जानी चाहिए.

बीजेपी विधायक ने दिया था विवादित बयान

पाटिल ने कहा, “राहुल गांधी अमेरिका जाते हैं और देश विरोधी बयान देते हैं. वह जाति सर्वेक्षण कराना चाहते हैं, लेकिन उन्हें यह भी नहीं पता कि वह किस जाति में पैदा हुए हैं. उन्हें नहीं पता कि उनका जन्म मुस्लिम में हुआ है या ईसाई में. इसकी जांच होनी चाहिए.”

यह भी पढ़ें- आतिशी 21 सितंबर को ले सकती हैं दिल्ली सीएम पद की शपथ, राजभवन में आयोजित होगा समारोह

“अगर वह ब्राह्मण होने का दावा करते हैं, तो वह कौन से ब्राह्मण हैं? क्या वह ब्राह्मण हैं, जो जनेऊ (धार्मिक पवित्र धागा) पहनते हैं? वह किस तरह के ब्राह्मण हैं? पाटिल ने सवाल उठाया और कहा कि कांग्रेस सांसद ‘देशी पिस्तौल’ की तरह हैं. उन्होंने कहा, ” राहुल गांधी एक देशी पिस्तौल की तरह हैं, उनके कारण कुछ भी सफल नहीं होगा.”

-भारत एक्सप्रेस

Also Read