Bharat Express

UP News: 8 फ्लोर से सीधी बेसमेंट में पहुंची लिफ्ट, मां-बच्चा फंसे, मचा हड़कम्प

Ghaziabad: ये हादसा गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार की प्रतीक ग्रैंड सिटी से सामने आया है. इस मामले में पीड़ित पक्ष ने लापरवाही को लेकर पुलिस से शिकायत कर दी है.

वीडियो ग्रैब-सोशल मीडिया

UP News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार की प्रतीक ग्रैंड सोसायटी से लिफ्ट के 8 फ्लोर से सीधे बेसमेंट में पहुंचने की घटना सामने आ रही है. इस हादसे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है, जिसमें साफ दिख रहा है कि बच्चे के साथ लिफ्ट में मौजूद महिला कितनी परेशान है औऱ वह बार-बार लिफ्ट को खोलने का प्रयास कर रही है. इसी बीच बच्चे के चेहरे पर आ गए पसीने को भी पोंछते हुए दिखाई दे रही है.

यह हादसा सोसायटी में रहने वाली गुरप्रीत कौर और उनके मासूम बेटे निमित्त शर्मा के साथ शुक्रवार रात 10:12 बजे हुआ, जब वे दोनों ही लिफ्ट में फंस गए. इस पूरे हादसे को लेकर गुरप्रीत के पति आकाश शर्मा ने बताया कि लिफ्ट फ्री होकर 8वें तल से सीधे बेसमेंट में चली गई थी, जिससे उनकी पत्नी घबरा गईं. उन्होंने बताया कि, लिफ्ट का इंटरकॉम और अलार्म भी काम नहीं कर रहा है, जैसे-तैसे पत्नी ने बच्चे के साथ खुद को लिफ्ट से बाहर निकाला.

आकाश शर्मा ने बताया कि वह प्रतीक ग्रैंड सोसायटी पायोनिया के टावर पी-6 के फ्लैट नंबर 1601 के 16वें फ्लोर पर रहते हैं. शुक्रवार की रात में 10 बजकर 12 मिनट पर पत्नी गुरप्रीत और बड़ा बेटा निमित्त नीचे गए और फिर लिफ्ट से वापस आ रहे थे. इसी दौरान लिफ्ट 8वें तल से बेसमेंट में चली गई और पत्नी-बेटा उसमें फंस गए. आकाश ने आरोप लगाया कि, इस हादसे को लेकर रात में ही उन्होंने एस्टेट मैनेजर, वीपी एडमिन और लिफ्ट देख रहे टीम को भी सूचित किया था.

इस सम्बंध में सोसायटी के उपाध्यक्ष प्रशासन कर्नल (रिटायर्ड) राजशेखर शर्मा को ई-मेल से शिकायत की तो उन्होंने जवाब में बताया कि लिफ्ट लगाने वाली कंपनी ओटीएस से शिकायत की जा चुकी है और जल्द ही इस समस्या को दूर करा दिया जाएगा. तो वहीं आकाश ने बताया कि लगातार हो रही लापरवाही को लेकर उन्होंने पुलिस से शिकायत कर दी है.

ये भी पढ़ें- Lucknow: नवरात्रि के पहले दिन राजभवन में गरबा का आयोजन, पीएम मोदी के लिखे गीत पर सभी ने किया नृत्य, VIDEO

पहले भी हो चुका है हादसा

लिफ्ट हादसे को लेकर सोसायटी के अन्य लोगों ने भी आरोप लगाया है और कहा है कि सर्टिफिकेट तो सिर्फ खानापूर्ति के लिए लगाए गए हैं. सोसायटी के निवासियों ने लिफ्ट की मरम्मत समय समय पर न कराए जाने का आरोप लगाया है. इसी के साथ ही कहा है कि 3.25 स्क्वायर फीट के हिसाब से महंगा मेंटेनेंस चार्ज लिया जाता है लेकिन मूलभूत सुविधाओं को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read