Bharat Express

उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं? शशि थरूर के इस पोस्ट पर भड़की बीजेपी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शशि थरूर की ओर से पेपर लीग मामले पर कटाक्ष करने के लिए शेयर किए गए इस पोस्ट की भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी आलोचना की है.

Congress leader Shashi Tharoor

कांग्रेस नेता शशि थरूर (फोटो- IANS)

कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने उत्तर प्रदेश पर तंज कसते हुए एक मीम शेयर किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शशि थरूर की ओर से पेपर लीग मामले पर कटाक्ष करने के लिए शेयर किए गए इस पोस्ट की भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी आलोचना की है. थरूर ने जो वायरल पोस्ट शेयर किया है, उसमें एक सवाल पूछा गया है कि उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं? इसके जवाब में लिखा गया है कि, वो प्रदेश जहां परीक्षा से पहले उत्तर पता चल जाए, उसे उत्तर प्रदेश कहते हैं. शशि थरूर के इस पोस्ट को बीजेपी ने यूपी के लोगों का अपमान बताया है.

थरूर के इस पोस्ट पर कई बीजेपी नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने इस पोस्ट के जवाब में लिखा, मुझे अपने राज्य और उसके लोगों को इस तरह की सराहनीय टिप्पणियों के साथ स्टीरियोटाइप करके नीचा दिखाने में कोई मजाक नहीं दिखता. यूपी का ऐसा अपमान निंदनीय है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए.

वहीं बीजेपी प्रवक्ता सीआर केसवन ने कहा कि इससे पहले थरूर भी ऐसा कर चुके हैं. उन्होंने एक्स पर लिखा, शशि थरूर एक बार फिर से वही अपराधी हैं जिन्होंने पहले भी हमारे पूर्वोत्तर के भाइयों और बहनों का घोर अपमान किया था, जब उन्होंने उनके पारंपरिक पहनावे को अजीबोगरीब बताया था. एक गंभीर मुद्दे को कमतर आंकना, यह कहना कि यूपी राज्य धोखेबाजों का राज्य है, अक्षम्य और अक्षम्य है. फैंसी अंग्रेजी शब्दों का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं कि किसी को सभ्य और गरिमामय बना दें.

तिरुवनंतपुरम से थरूर को टक्कर देने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शशि थरूर पर कटाक्ष करते हुए लिखा, अन्य साथी भारतीयों को शर्मिंदा करने की बेशर्मी भरी राजनीति- यही कांग्रेस का तरीका है, जिसे इस स्व-घोषित वैश्विक नागरिक ने बखूबी प्रदर्शित किया है. कुछ महीने पहले ही कांग्रेस के एक और “वैश्विक नागरिक” पित्रोदा ने भारतीयों को अफ्रीकी, चीनी, मध्य पूर्वी आदि बताया था. इस तरह की श्रेष्ठता की भावना कांग्रेस के डीएनए में गहराई से समाई हुई है.

यूपी सरकार में मंत्री एके शर्मा ने थरूर को जवाब देते हुए कहा कि हमेशा की तरह कांग्रेस ने फिर से यूपी का अपमान करना शुरू कर दिया है. जीवनदान देने वाले प्रदेश की जनता का धन्यवाद भी ठीक से नहीं किया मरी हुई कांग्रेस ने और उल्टे अब ये अपमान. उन्होंने आगे लिखा कि शशि थरूर से कुछ बेहतर उम्मीद की भी नहीं जा सकती लेकिन यूपी के बारे में उनका आज का व्यंग पूरे प्रदेश और प्रदेशवासियों का घोर अपमान है. पहले भी इनके अनेक नेताओं को पाल-पोस कर प्रधानमंत्री और सरकार का मुखिया बनाने वाले इस राज्य के लिए कांग्रेस ने कुछ किया नहीं.

ये भी पढ़ें- NEET में ग्रेस मार्क्स वाले 1563 कैंडिडेट्स की दोबारा परीक्षा, CBI ने कथित पेपर लीक मामले में दर्ज की FIR

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read