Bharat Express

Paris Olympics 2024: अर्जुन बाबूता और रमिता ने 10 मीटर एयर राइफल फाइनल के लिए क्वालीफाई किया

Paris Olympics 2024: भारत के निशानेबाजों ने रविवार को यहां पेरिस ओलंपिक में अर्जुन बाबूता ने पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

Arjun Babuta

अर्जुन बबुता (फोटो- IANS)

Paris Olympics 2024: भारत के निशानेबाजों ने प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी शानदार प्रदर्शन जारी रखा और रविवार को यहां पेरिस ओलंपिक में अर्जुन बाबूता ने पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. बाबूता क्वालिफिकेशन राउंड में कुल 630.1 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रहे, जबकि उनके साथी संदीप सिंह 629.3 अंकों के साथ 12वें स्थान पर रहने के बाद आगे बढ़ने में असफल रहे.

रविवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में मनु भाकर द्वारा ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने के बाद बाबूता का लक्ष्य सोमवार को शूटिंग में भारत के लिए दूसरा पदक लाना होगा. इससे पहले दिन में, रमिता जिंदल क्वालिफिकेशन राउंड में पांचवें स्थान पर रहने के बाद महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में पहुंच गईं.

रमिता, जो शॉट्स की पांचवीं श्रृंखला तक दूसरी सर्वश्रेष्ठ भारतीय निशानेबाज थीं, ने अंतिम श्रृंखला में टीम के साथी एलावेनिल वलारिवान को पीछे छोड़ने के बाद वापसी की और फाइनल में अपना स्थान हासिल किया. रमिता कुल 631.5 के साथ समाप्त हुई, जबकि एलावेनिल 630.7 के कुल के साथ अपना क्वालिफिकेशन राउंड समाप्त करने के बाद फाइनल में जगह बनाने से चूक गई और केवल दसवें स्थान का दावा किया. सोमवार को होने वाले फाइनल में रमिता का लक्ष्य पदक पर होगा.

ये भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: मनु भाकर को 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतने पर PM Modi, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी बधाई

-भारत एक्सप्रेस

Also Read