Bharat Express

Paris Olympics 2024: हॉकी के सेमीफाइनल में भारत, पेनल्टी शूट आउट में ग्रेट ब्रिटेन को हराया

मैच के 17वें मिनट में भारतीय डिफेंडर अमित रोहिदास को रेड कार्ड दिया गया, जिसके बाद भारतीय टीम को पूरा मैच केवल 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा.

India In Hockey

भारतीय हॉकी टीम (फोटो- IANS)

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टरफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को शूटआउट में 4-2 से हराया. यह मैच बेहद रोमांचक और संघर्षपूर्ण रहा, जिसमें भारतीय टीम को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. मैच के 17वें मिनट में भारतीय डिफेंडर अमित रोहिदास को रेड कार्ड दिया गया, जिसके बाद भारतीय टीम को पूरा मैच केवल 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा.

एक खिलाड़ी कम होने के बावजूद, भारतीय टीम ने संघर्ष करते हुए ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ बढ़त ले ली. हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल करके भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई.

ग्रेट ब्रिटेन ने भी भारतीय टीम के खिलाफ पूरी ताकत से खेला और ली मॉर्टन ने गोल करके मैच को 1-1 की बराबरी पर ला दिया. पहले हाफ के अंत तक स्कोर 1-1 रहा. दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. ग्रेट ब्रिटेन ने एक खिलाड़ी कम होने का पूरा फायदा उठाने की कोशिश की और भारतीय गोलपोस्ट पर लगातार हमले किए. लेकिन भारतीय डिफेंडर्स और गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने बेहतरीन बचाव करते हुए ग्रेट ब्रिटेन को बढ़त नहीं लेने दी.

आखिरकार, मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ और निर्णय शूटआउट पर पहुंच गया. शूटआउट में भारतीय टीम ने धैर्य और साहस का परिचय देते हुए ग्रेट ब्रिटेन को 4-2 से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बनाई. भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे मैच में जो संघर्ष और प्रतिबद्धता दिखाई, वह काबिले तारीफ थी.

इस जीत के साथ भारतीय हॉकी टीम ने एक बार फिर से अपने फैंस को गर्व महसूस कराया और सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. अब सभी की निगाहें आगामी मुकाबलों पर हैं, जहां भारतीय टीम से और भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: हॉकी के सेमीफाइनल में भारत, ब्रिटेन को 4-2 से दी करारी शिकस्त

-भारत एक्सप्रेस

Also Read