Bharat Express

Paris Olympics 2024: लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में हारे, कांस्य के लिए ली जी जिया से खेलेंगे

एक्सेलसेन की रणनीति भारतीय शटलर के स्मार्ट खेल के बावजूद लक्ष्य को शक्तिशाली स्मैश से लुभाने के इर्द-गिर्द घूमती रही.

Lakshya Sen

लक्ष्य सेन (फोटो- IANS)

Paris Olympics 2024: लक्ष्य सेन रविवार को पुरुष एकल सेमीफाइनल में डेनमार्क के मौजूदा ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन से 20-22, 14-21 से हार गए. सोमवार को कांस्य पदक के मुकाबले में लक्ष्य का मुकाबला मलेशिया के ली जी जिया से होगा. जबकि फाइनल में एक्सेलसन का मुकाबला थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसार्न से होगा. पहले गेम में लक्ष्य ने शुरुआत में ब्रेक तक 11-9 से बढ़त हासिल कर ली. हालांकि, दोनों खिलाड़ी लंबी, तीव्र रैलियों में लगे रहे, जिसमें कोर्ट में बहाव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इसने कभी-कभी एक्सेलसन की सटीकता को बाधित कर दिया, जिससे लक्ष्य को प्रतिस्पर्धी बने रहने में मदद मिली.

एक्सेलसेन की रणनीति भारतीय शटलर के स्मार्ट खेल के बावजूद लक्ष्य को शक्तिशाली स्मैश से लुभाने के इर्द-गिर्द घूमती रही. यहां तक ​​कि 20-17 पर तीन अंकों से पिछड़ने के बाद, एक्सेलसेन ने वापसी की और पहला गेम 22-20 से जीत लिया. दूसरे गेम में लक्ष्य ने जल्द ही 7-0 की बढ़त बना ली, लेकिन अपने चैंपियन फॉर्म के अनुरूप एक्सेलसेन ने वापसी करते हुए गेम को 10-10 से बराबर कर दिया. ब्रेक तक लक्ष्य 11-10 से आगे होने में कामयाब रहे.

हालांकि, एक्सेलसेन का अनुभव और लचीलापन सामने आया क्योंकि उन्होंने खेल के उत्तरार्ध में कई शक्तिशाली हमले किए. लक्ष्य, अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, हमले का सामना नहीं कर सके और गेम हाथ से निकल गया, और एक्सेलसन के पक्ष में 21-14 से समाप्त हुआ. एक्सेलसन की जीत ने उन्हें लगातार दूसरे ओलंपिक एकल फाइनल में स्थान दिला दिया, जहां उनका सामना थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसार्न से होगा. विशेष रूप से, डेनिश उस्ताद ने अभी तक पेरिस में कोई गेम नहीं हारा है.

लक्ष्य सेन के लिए, यात्रा यहीं समाप्त नहीं होती है. सोमवार को कांस्य पदक मैच में उनका सामना मलेशिया के ली जी जिया से होगा, जो उनके ओलंपिक अभियान को उच्च स्तर पर समाप्त करने का मौका है.

ये भी पढ़ें- Paris Olympic में खिलाड़ियों को परेशानी ही परेशानी, किसी का सामान चोरी, किसी को खाने की दिक्कत

-भारत एक्सप्रेस

Also Read