Bharat Express

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन सहित 156 लोगों पर हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज: रिपोर्ट

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन उन 156 लोगों में शामिल हैं जिनके खिलाफ देश में छात्रों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है.

शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन उन 156 लोगों में शामिल हैं जिनके खिलाफ इस महीने की शुरुआत में देश में छात्रों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में ढाका के अदाबोर क्षेत्र में हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है.

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह एफआईआर 22 अगस्त को रुबेल के पिता रफीकुल इस्लाम द्वारा दर्ज कराई गई थी, जिसमें 154 स्थानीय अवामी लीग नेताओं और कार्यकर्ताओं के नाम हैं, जो 7 अगस्त को उनके बेटे की मौत के आरोपी हैं, जिनमें शाकिब और तत्कालीन प्रधानमंत्री शेख हसीना भी शामिल हैं, जो बाद में भारत भाग गए थे.

“उनके अलावा, इस मामले में 400-500 अन्य अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है. मामले के बयान के अनुसार, रूबेल 5 अगस्त को एडबोर क्षेत्र में सरकारी नौकरियों में कोटा सुधार की मांग को लेकर भेदभाव के खिलाफ छात्र आंदोलन के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए थे.”

रिपोर्ट में कहा गया है, “हसीना और अन्य आरोपियों के आदेश के बाद, अज्ञात लोगों ने विरोध कर रहे छात्रों पर गोलीबारी करके हमला किया. इस घटना के दौरान, दो गोलियां रुबेल की छाती पर लगीं, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और आखिरकार उसकी मौत हो गई. चार्जशीट के अनुसार, रफीकुल द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में उसे आरोपी नंबर 28 बताया गया है.”

हालाँकि, उस समय शाकिब बांग्लादेश में नहीं थे, क्योंकि वह ब्रैम्पटन में कनाडा की ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में बांग्ला टाइगर्स मिसिसॉगा के लिए खेल रहे थे. इससे पहले, शाकिब मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के दूसरे सीज़न में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे.

शाकिब पिछले आम चुनावों में अवामी लीग के सदस्य के रूप में अपने गृहनगर मगुरा-2 निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए थे. लेकिन अवामी लीग सरकार के भंग होने के बाद से बाएं हाथ का यह स्पिन ऑलराउंडर बांग्लादेश वापस नहीं लौटा है.

वर्तमान में, बांग्लादेश में नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस की अध्यक्षता वाली अंतरिम सरकार चल रही है, जिसके कारण फ़ारूक़ अहमद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के नए प्रमुख बन गए हैं. इस बीच, शाकिब वर्तमान में रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ़ पहला टेस्ट खेल रहे हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read