Bharat Express

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद बोले बुमराह, मुश्किल समय में गेंदबाजों ने…

पाकिस्तान को सिर्फ 36 गेंदों पर 40 रन चाहिए थे, बुमराह ने अच्छी तरह से सेट मोहम्मद रिजवान को आउट कर भारत की जीत मुमकिन की.

Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह (फोटो- BCCI)

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में अपने 4 ओवर में मात्र 14 रन पर तीन विकेट लेने वाले भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजों के प्रदर्शन की सराहना की है. जसप्रीत बुमराह ने अपने चार ओवरों में 14 रन देकर 3 विकेट लिए, जिसमें 15 डॉट बॉल शामिल थे.

पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह का शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान को सिर्फ 36 गेंदों पर 40 रन चाहिए थे, बुमराह ने अच्छी तरह से सेट मोहम्मद रिजवान को आउट कर भारत की जीत मुमकिन की. इसके बाद 119 रन का पीछा कर रही पाकिस्तान की टीम 7 विकेट पर 113 रन ही बना पाई. बुमराह ने मैच के बाद कहा, “हमारे लिए सबसे अच्छी बात यह रही कि हम कूल रहे. जब हम सुबह बल्लेबाजी कर रहे थे तो गेंदबाजों को मदद मिल रही थी. लेकिन जब हम गेंदबाजी करने आए, तो गेंद सीम नहीं कर रही थी.

हम जीत हासिल करने में सक्षम हुए

बुमराह ने आगे कहा, “इसलिए, हमें अधिक स्टेबल और सटीक होना था. हम एक इकाई के रूप में बहुत शांत और स्पष्ट थे कि हम क्या करना चाहते हैं. इसलिए, हम बहुत खुश हैं कि एक टीम के रूप में हम योगदान करने में सक्षम थे और उस दबाव को बनाया और फिर हम जीत हासिल करने में सक्षम हुए.”

पिछला सीजन चोट के चलते नहीं खेल पाये थे

पिछले साल बुमराह पीठ की चोट से उबर रहे थे, जिसके कारण वो टी20 विश्व कप 2022 से बाहर थे और घरेलू धरती पर वनडे विश्व कप 2023 में उनके खेलने पर भी संदेह था. लेकिन अब बुमराह अपनी बेहतरीन फॉर्म में हैं और भारत को मैच जिताने में अहम भूमिका निभा रहे हैं. बुमराह ने हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह की भी तारीफ की, जिन्होंने भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

उन्होंने आगे कहा, “एक गेंदबाजी इकाई के तौर पर हमें अपनी गेंदबाजी पर बहुत गर्व है. हम खुद को बेहतर करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और जितना हो सके टीम की मदद करने की कोशिश करते हैं. इसलिए हम बहुत खुश हैं कि हम इस मैच में ऐसा करने में सफल रहे.”

सर्वश्रेष्ठ क्षमता से गेंदबाजी की कोशिश कर रहा

बुमराह ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा, “एक साल पहले यही लोग कह रहे थे कि मैं शायद दोबारा नहीं खेल पाऊंगा और मेरा करियर खत्म हो जाएगा. लेकिन मैं इस पर गौर नहीं करता. जहां तक ​​मेरा सवाल है, मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा हूं. मैं अपने सामने मौजूद समस्या का समाधान और चीजों पर नियंत्रण करने की कोशिश करता हूं.”

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2024, IND vs PAK Match: न्यूयॉर्क में चला बुमराह-पंड्या का जादू… भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराया

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read