Bharat Express

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया में अलग-अलग भूमिका निभाएंगे पंड्या और शिवम दुबे- इरफान पठान

हार्दिक पांड्या का आईपीएल 2024 अभियान बेहद खराब रहा था. मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए हार्दिक ने केवल 216 रन बनाए थे. वहीं शिवम दुबे ने शानदार प्रदर्शन किया था.

Hardik Pandya And Shivam Dube

हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे (फोटो- IANS)

Irfan Pathan: भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और शिवम दुबे (Shivam Dubey) भारत के लिए टी20 विश्व कप 2024 में अलग-अलग भूमिका निभाएंगे. भारत की प्लेइंग-11 में हार्दिक पांड्या या दुबे को शामिल किए जाने पर बहस के बीच 2007 के विश्व कप विजेता इरफान पठान को लगता है कि दोनों को अपनी फिनिशिंग क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा, जिसमें हार्दिक पहली पसंद होंगे जबकि दुबे टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में योगदान देंगे.

हार्दिक पांड्या का आईपीएल 2024 अभियान बेहद खराब रहा था. मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए हार्दिक ने केवल 216 रन बनाए थे. जबकि, दुबे ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 162.29 की स्ट्राइक रेट से तीन अर्धशतकों सहित 396 रन बनाए.

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम में कहा, “भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह है कि अब उन्हें सुपर 8 से पहले फॉर्म में आने का मौका मिलेगा, क्योंकि हम पाकिस्तान के अलावा उन टीमों से खेलेंगे जो शीर्ष स्तर पर नहीं हैं. भारतीय टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ फिनिशिंग विकल्पों की बात करें तो, मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे अलग-अलग भूमिकाएं निभाएंगे. हार्दिक के पास खेल को खत्म करने के लिए एक निर्धारित भूमिका होगी, और शिवम दुबे एक फ्लोटर के रूप में खेलेंगे.

पंड्या के हालिया फॉर्म पर क्या बोले पठान

पूर्व क्रिकेटर ने हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी फॉर्म में गिरावट पर भी बात की. पांड्या ने 11 विकेट लिए, जिनमें से ज़्यादातर आईपीएल के आखिरी चरण में थे और टी20 के शीर्ष पर अपनी गेंदबाज़ी फॉर्म को जारी रखने की कोशिश करेंगे. 39 वर्षीय पठान ने कहा कि आईपीएल के आखिरी चरण में उनकी गेंदबाजी फॉर्म से उनका बल्लेबाज़ी में आत्मविश्वास बढ़ेगा.

पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, “दूसरी बात, अगर वह गेंदबाज़ी कर रहे हैं, तो उन्हें आईपीएल के आखिरी चरण की तरह ही प्रदर्शन करना चाहिए. इससे उनकी बल्लेबाजी में भी मदद मिलेगी, क्योंकि वह मुख्य रूप से भारतीय टीम में गेंदबाजी ऑलराउंडर के बजाय बल्लेबाजी ऑलराउंडर के तौर पर खेलते हैं.

“हालांकि, यह दोनों तरह से काम करता है; अगर आप एक क्षेत्र में अच्छा करते हैं, तो यह दूसरे क्षेत्र में आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है. मैंने एक ऑलराउंडर के तौर पर इसका अनुभव किया है. इसलिए, मुझे पूरा भरोसा है कि विश्व कप आने तक वह अपनी हिटिंग क्षमता से जुड़ी सभी समस्याओं को सुलझा लेंगे और टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाएंगे.”

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: टीम इंडिया का यह तेज गेंदबाद इसलिए खेलने गया विश्वकप, रिजल्ट को लेकर बोला टेंशन नहीं

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read