Bharat Express

भारतीय नौसेना के जहाज ‘बत्ती मालव’ ने श्रीलंका के त्रिंकोमाली बंदरगाह का किया दौरा

दोनों नौसेनाओं के बीच सहयोग और सद्भावना को बढ़ावा देने के लिए श्रीलंका नौसेना द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों में चालक दल ने भाग लिया.

Indian Navy Ship ‘Batti Malv’

फोटो- ट्विटर

भारतीय नौसेना के जहाज ‘बत्ती मालव’ ने श्रीलंका के त्रिंकोमाली बंदरगाह का दौरा किया और एसएलएनएस रणधीरा के साथ समुद्री साझेदारी अभ्यास में भाग लिया. आईएनएस बत्ती मालव ने 16-17 मई को त्रिंकोमाली का दौरा किया, जहां सामाजिक पहलों में समुद्र तट की सफाई अभियान, स्कूली बच्चों के साथ बातचीत और एक योग सत्र शामिल था.

16-17 मई को त्रिंकोमले का दौरा

“भारतीय नौसेना के जहाज बत्ती मालव ने 16-17 मई को त्रिंकोमले का दौरा किया. कमांडिंग ऑफिसर ने पूर्वी नौसेना क्षेत्र के कमांडर से मुलाकात की. सामाजिक पहलों में समुद्र तट की सफाई अभियान, स्कूली बच्चों के साथ बातचीत और एक योग सत्र शामिल है.” इसके अलावा, वीबीएसएस (विजिट बोर्ड सर्च एंड सीज़र), खेल और जहाज की क्षमता पर भी प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए गए.

कोलंबो में भारत के उच्चायोग ने ट्वीट किया, “प्रस्थान के बाद, एसएलएनएस रणधीरा के साथ समुद्री साझेदारी अभ्यास में भाग लिया. यात्रा साझा समुद्री सुरक्षा चुनौतियों को दूर करने में भारत-श्रीलंका सहयोग को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.”

सहयोग बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम

आईएनएस बत्ती मालव की यात्रा समुद्री सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर भारत-श्रीलंका सहयोग बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. बंगाराम श्रेणी का भारतीय नौसेना का तीसरा गश्ती जहाज, आईएनएस बत्ती मालव, तटीय और विशेष आर्थिक क्षेत्र के जल में तेजी से बढ़ते सतह जहाजों और खोज और बचाव कार्यों के खिलाफ अवरोधन के लिए बनाया गया है.

भारतीय नौसेना जहाज

इससे पहले इस साल जनवरी में, श्रीलंकाई नौसेना ने त्रिंकोमाली बंदरगाह पर पहुंचे भारतीय नौसेना जहाज (आईएनएस) ‘दिल्ली’ का स्वागत किया था. श्रीलंकाई नौसेना द्वारा जारी बयान के अनुसार, जहाज के ठहरने के दौरान, दोनों नौसेनाओं के बीच सहयोग और सद्भावना को बढ़ावा देने के लिए श्रीलंका नौसेना द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों में चालक दल ने भाग लिया.

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest