Bharat Express

एक क्लिक पर पढ़िए 10 बड़ी चुनावी खबरें: केजरीवाल का दावा— BJP चुनाव जीती तो अमित शाह बनेंगे PM, राहुल गांधी बोले— मैं एक मंच पर पीएम मोदी से बहस को तैयार

Lok Sabha Election News: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. अब हर जगह चुनावों की बात हो रही है. आइए ऐसे में जानते हैं सियासत से जुड़ी 11 मई की 10 बड़ी खबरें, जिन पर पूरे देश की नजर रही.

Lok Sabha Election 2024

आज की चुनावी सुर्खियां

Election 2024: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. चाय की टपरी हो या फिर पान की दुकान, हर जगह चुनाव के चर्चे हो रहे हैं. लोगों की बातें सुन सुनकर ऐसा लगता है कि नेताओं से ज्यादा चुनाव की बातें तो जनता कर रही है. कौन जीतेगा? कौन हारेगा? किसने बदला पाला, किस पार्टी ने किया कौन-सा चुनावी वादा. नेताओं की ओर से एक-दूसरे पर लगाए जा रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच आइए यहां जानते हैं चुनाव से जुड़ी 11 मई की 10 बड़ी खबरें –

अमित शाह को PM बनाएंगे मोदी, 2 महीने में योगी को CM पद से हटाएंगे: केजरीवाल

51 दिन बाद जेल से अंतरिम जमानत पर बाहर आए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने आज आम आदमी पार्टी के दफ्तर से अपना पहला चुनावी भाषण दिया. उन्होंने 21 मिनट तक स्पीच दी. जिसकी शुरुआत हनुमानजी से की और PM मोदी, तानाशाही, वन नेशनल वन लीडर, भ्रष्टाचार, देश, विपक्षी गठबंधन से होते हुए प्रभु यानी भगवान पर खत्म की. केजरीवाल ने बड़ा दावा करते हुए कहा— “PM मोदी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो जाएंगे. क्या भाजपा उन्हें लालकृष्ण आडवाणी की तरह रिटायर करेगी? अगर भाजपा ये चुनाव जीतती है तो मोदी अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे. और, सरकार बनने के 2 महीने में यूपी के CM योगी को भी पद से हटाया जाएगा.”

Arvind Kejriwal speech after get Bail from supreme court in Liquor Policy Scam money laundering ED Arrest Case

राहुल गांधी ने कहा— मैं मोदीजी से खुले मंच पर डिबैट करने को तैयार

आज कांग्रेस के सिपहसालार राहुल गांधी ने एक मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बहस करने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. राहुल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- “ये एक अच्छा इनीशिएटिव होगा कि बड़े राजनीतिक दल अपने विजन को एक प्लेटफॉर्म पर आकर रखें. देश उम्मीद करता है कि प्रधानमंत्री मोदी इस डिबेट में हिस्सा लेंगे.” बता दें कि हाल में ही दो रिटायर्ड जजों जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस अजित पी शाह और द हिंदू के संपादक रहे एन राम ने पीएम मोदी और राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने दोनों नेताओं से एक मंच पर आकर आमने-सामने बहस करने की बात कही थी.

बिहार में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के हेलीकॉप्टर की ली तलाशी

कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जब समस्तीपुर संसदीय क्षेत्र के जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे, तो उसी दौरान स्थानीय CO और मुफस्सिल थानाध्यक्ष की अगुवाई में खड़गे के हेलीकॉप्टर की तलाशी ली गई. हालांकि, तलाशी के दौरान कुछ नहीं मिला. सवाल उठने पर थानाध्यक्ष बोलीं कि- “हमने चुनाव आयोग के निर्देश पर जांच की थी”. दूसरी ओर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने पक्षपात का आरोप लगाया.

Amit Shah In Telangana

गृहमंत्री अमित शाह बोले— 75 साल में रिटायरमेंट भाजपा के संविधान में नहीं

आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें उन्होंने पीएम मोदी के कार्यकाल, इंडी अलायंस के घोटाले, तीन चरणों में NDA के प्रदर्शन समेत कई बातों पर चर्चा की. शाह ने इस दौरान साफ कहा कि 75 साल में रिटायरमेंट का भाजपा के संविधान में कोई जिक्र नहीं है. पीएम मोदी ही अपनी तीसरी टर्म पूरी करेंगे. शाह ने ये बात अरविंद केजरीवाल के बयान के बाद कही.

मध्य प्रदेश के सीएम ने रोड शो में गदा घुमाई, रतलाम में 13 को वोटिंग

लोकसभा चुनाव—2024 के चौथे चरण के मद्देनजर मध्यप्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर आज शाम 6 बजे चुनाव प्रचार बंद हो गया. प्रचार के अंतिम दिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने रतलाम में रोड शो करते हुए गदा घुमाई. इस दौरान उन्होंने कहा— “भगवान राम के राजतिलक के बाद अब हम विजय-तिलक की ओर बढ़ रहे हैं.”

बता दें कि चुनाव के चौथे चरण में शामिल 8 लोकसभा सीट देवास (अजा), उज्जैन (अजा), मंदसौर, रतलाम (अजजा), धार (अजजा), इंदौर, खरगोन (अजजा) एवं खंडवा में 13 मई को मतदान होगा.

पंजाब में AAP उम्मीदवार को रोककर आम आदमी ने पूछे सवाल

आज पंजाब के फाजिल्का में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को उस वक्त बगलें झांकनी पड़ गईं, जब एक शख्स ने रोककर तीखे सवाल पूछने शुरू कर दिए. फाजिल्का के डब्बावाला कलां में एक शख्स ने अपना घरेलू मसला लेकर आम आदमी पार्टी के लोकसभा क्षेत्र फिरोजपुर से उम्मीदवार गुरजीत सिंह काका बराड़ का विरोध किया. शख्स ने 63 एकड़ जमीन पर धारा 145 लगाने का मामला उठाया, समस्या हल न होने पर AAP उम्मीदवार के नॉमिनेशन में खलल डालने की चेतावनी दी.

PM Modi Challenges cm Naveen Patnaik

‘बिना कागज देखे ओडिशा के जिलों के नाम बता दें नवीन बाबू…’

आज पीएम नरेन्द्र मोदी ने कंधमाल की चुनावी जनसभा में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को चैलेंज किया. पीएम बोले— ‘नवीन बाबू’ कागज पर देखे बिना ओडिशा के जिलों-मुख्यालयों के नाम बताएं. पटनायक का नाम लेते हुए पीएम मोदी बोले— “मैं पूछता हूं कि आखिर ओडिशा की जनता आपसे दुखी क्यों है, क्योंकि नवीन बाबू बिना कागज लिए ओडिशा के जिलों या जिला मुख्यालय के नाम बोलिए, नहीं बोल पाएंगे!”

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा— तानाशाही को जवाब देना है

मंदसौर में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक जनसभा के दौरान पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला. दिग्विजय ने मंदसौर के गरोठ में कहा- साथियों…कांग्रेस के नेताओं की खरीद फरोख्त कर भाजपा अपना शासन स्थापित कर रही है. सीबीआई-ईडी विपक्षी नेताओं को टारगेट कर जबरन जेल में डाल रही है. जो लोग कांग्रेस और दूसरी पार्टी छोड़कर भाजपा में जा रहे हैं, वे भाजपा वालों की वाशिंग मशीन से साफ होते जा रहे हैं.भाजपा की सरकार ने लोकतंत्र को खतरे में डाला है, इन्होंने प्रत्याशियों को भी खरीद लिया है और दबाव में लेकर अपना नामांकन वापस करवाया है. मैं कहूंगा कि हमको मोदी-शाह की तानाशाही को करारा जवाब देना है.

priyanka gandhi

प्रियंका का दावा- कांग्रेस पार्टी की नींव महात्मा गांधी ने डाली थी

भारतीय राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नेता प्रियंका गांधी ने आज एक बयान देकर अपनी पार्टी की नींव के विषय में नई बहस छेड़ दी. तेलंगाना के विकाराबाद में प्रियंका ने दावा किया कि “कांग्रेस पार्टी की राजनीति की नींव महात्मा गांधी ने डाली थी”. जबकि ऐतिहासिक दस्तावेजों में उल्लेख मिलता है कि 1947 में भारत को अंग्रेजों से आजादी मिलने के बाद महात्मा गांधी ने कहा था कि “कांग्रेस की अब कोई जरूरत नहीं रह गई, कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए.”

लालू की बेटी ने PM मोदी को कहा- अंकल आइए, चाय पिएंगे

बिहार में चौथे चरण के मतदान के पहले लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने पीएम मोदी को लेकर एक बयान दिया है जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है. रोहिणी ने पीएम मोदी से अपना रिश्ता जोड़ते हुए उनको चाय पीने का आमंत्रण दिया. रोहिणी ने पीएम मोदी का नाम लेकर कहा, “अंकल जी मढ़ौरा में आइए, दोनों चाचा-भतीजी मिलकर चाय पिएंगे और चर्चा करेंगे.” रोहिणी आगे बोलीं— “हम भी आपकी बेटी की तरह हैं. हम लोग बात करेंगे कि 2 करोड़ नौकरी कब मिल रही हैं…हम बात करेंगे कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा कब मिलेगा? मेरे भाइयों को 15-15 लाख रुपये बैंक अकाउंट में कब आएगा? यहां पर एम्स का कब खुल रहा है? हम ऐसी ही बातें करेंगे..आप आइए!”

यह भी पढ़िए: एक क्लिक में पढ़िए आज की 10 बड़ी चुनावी खबरें: 94 सीटों पर प्रचार थमा क्‍योंकि 7 मई को वोटिंग है, अयोध्या में PM ने किए रामलला के दर्शन

— भारत एक्सप्रेस

Also Read