Bharat Express

अमेरिका में RSS को लेकर राहुल गांधी के बयान पर गिरिराज सिंह की प्रतिक्रिया, कहा- कोई देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता

Rahul Gandhi Vs Giriraj Singh: अमेरिका में RSS को लेकर राहुल गांधी के बयान पर गिरिराज सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि आरएसएस को जानने के लिए राहुल गांधी को कई जन्म लेने पड़ेंगे.

Giriraj Singh rahul gandhi

गिरिराज सिंह और राहुल गांधी.

Giriraj Singh Vs Rahul Gandhi: भारतीय जनता पार्टी के सांसद गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के अमेरिका में आरएसएस को लेकर दिए बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. गिरिराज सिंह ने कहा- ”अगर संभव हो तो वे (राहुल गांधी) अपनी दादी से जाकर पूछ लें कि 1971 में पाकिस्तान के साथ लड़ाई में आरएसएस की क्या भूमिका रही थी?” इसके अलावा गिरिराज सिंह ने यह भी कहा कि आरएसएस को जानने के लिए राहुल गांधी को कई जन्म लेने पड़ेंगे. कोई देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता.

इतना ही नहीं, उन्होंने आगे कहा कि जो विदेशों में जाकर देश की निंदा करे वो आरएसएस को नहीं जान सकता. गिरिराज सिंह ने कहा कि लगता है राहुल गांधी भारत को बदनाम करने के लिए ही विदेश जाते हैं. सांसद गिरिराज सिंह ने कहा, “मैं बार-बार कह रहा हूं कि राहुल गांधी इस जन्म में आरएसएस को नहीं समझ पाएंगे, क्योंकि यह संगठन भारतीय संस्कार और संस्कृति से पैदा हुआ है”

राहुल गांधी ने अमेरिका में क्या कहा

बता दें कि राहुल गांधी इस वक्त अमेरिका दौरे पर हैं. संसद में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का ये पहला अमेरिकी दौरा है. उन्होंने सोमवार 9 सितंबर को टेक्सास में दो कार्यक्रमों की शिकरत की. राहुल गांधी ने भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाक़ात की और यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास के एक कार्यक्रम में अपनी बातें रखीं.

कार्यक्रम के दौरान आरएसएस को लेकर राहुल गांधी ने कहा- ”आरएसएस मानता है कि भारत ‘एक विचार’ है, जबकि हम मानते हैं कि भारत ‘कई विचारों’ से बना है. हम अमेरिका की तरह मानते हैं कि हर किसी को सपने देखने का अधिकार है, सबको भागीदारी का मौक़ा मिलना चाहिए और यही लड़ाई है.”

-भारत एक्सप्रेस

Also Read