Bharat Express

अब बड़े पर्दे पर नजर आएंगे Muttiah Muralitharan! बायोपिक ‘800’ का पोस्टर जन्मदिन पर जारी

Muttiah Muralitharan biopic’s: तमिल फिल्म, जिसका शीर्षक ‘800’ है, एक स्पोर्ट्स ड्रामा है. यह मुरली के अब तक के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक बनने की यात्रा को दिखाएगी

Muttiah Muralitharan biopic

Muttiah Muralitharan biopic

Happy Birthday Muttiah Muralitharan: ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ फेम अभिनेता मधुर मित्तल क्रिकेट के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन पर बायोपिक लेकर आ रहे हैं. क्रिकेटर के जन्मदिन के मौके पर सोमवार को फिल्म का पहला लुक जारी किया गया.

स्पिन के जादूगर मुथैया मुरलीधरन को 2002 में विजडन के क्रिकेटर्स अल्मनैक द्वारा महानतम टेस्ट मैच गेंदबाज का दर्जा दिया गया था. 2017 में, वह आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले पहले श्रीलंकाई क्रिकेटर थे.

एक्टर मधुर मित्तल इस अवसर को पाकर बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा, मुरलीधरन जैसे दिग्गज की कहानी को पर्दे पर लाना सम्मान की बात है. हम सभी उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में जानते हैं, लेकिन फिल्म में उनके बारे में एक ऐसे व्यक्ति के रूप में बहुत कुछ है जिसने जीवन में विजयी होने के लिए बाधाओं को पार किया है जो दशकों से युवाओं की पीढ़ियों को प्रेरित करेगा.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: सचिन की राह पर अर्जुन, भाई के IPL डेब्यू पर छाईं सारा, शेयर किया एक गजब संयोग

बायोपिक ‘800’ का पोस्टर जन्मदिन पर जारी

तमिल फिल्म, जिसका शीर्षक ‘800’ है, एक स्पोर्ट्स ड्रामा है. यह मुरली के अब तक के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक बनने की यात्रा को दिखाएगी, जो सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने प्रति टेस्ट मैच में औसतन छह विकेट लिए हैं. फिल्म का शीर्षक टेस्ट क्रिकेट में मुरली द्वारा लिए गए रिकॉर्ड विकेटों के नाम पर रखा गया है.

‘800’ एम.एस. श्रीपति द्वारा लिखित और निर्देशित है. यह तमिल, हिंदी और तेलुगु में रिलीज होगी. श्रीपति ने अपने प्रेरक विचार के बारे में बात करते हुए कहा, ‘800’ सिर्फ मुरली के क्रिकेट करियर की कहानी नहीं है, बल्कि मानवीय साहस की कहानी है. यह फिल्म सभी बाधाओं के खिलाफ खड़े एक आम आदमी की प्रेरक कहानी है जो अपने धैर्य और ²ढ़ संकल्प के माध्यम से एक किंवदंती बन गया.

‘800’ युद्धग्रस्त श्रीलंका के क्रिकेट आइकन मुथैया मुरलीधरन के कई चेहरों को दर्शाता है, जो अब तक के विकेट लेने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी बन गए. जो लोग क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं जानते, उनके लिए यह एक रोमांचकारी और मार्मिक अंडरडॉग कहानी है. जिन लोगों ने मुरली के अशांत करियर को देखा है, उनके लिए यह आपको मिथक के पीछे के व्यक्ति को दिखाएगा.

दिलचस्प बात यह है कि मुरली की जड़ें तमिलनाडु में हैं. उनके दादा-दादी को चाय बागानों में काम करने के लिए अंग्रेज श्रीलंका ले गए थे. सभी विवादों के बावजूद, मुरली ने 214 टेस्ट मैच खेल कर 1,711 दिनों का एक रिकॉर्ड बनाया और टेस्ट गेंदबाजों के लिए आईसीसी की खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया.

2009 में, कोलंबो में घर पर, उन्होंने वसीम अकरम के 502 विकेट से आगे एक नया वनडे रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए गौतम गंभीर को आउट किया. मूवी ट्रेन मोशन पिक्चर्स और विवेक रंगाचारी द्वारा निर्मित यह फिल्म इस साल रिलीज होने वाली है.

INPUT-IANS

Also Read