Bharat Express

KL Rahul Injury: आईपीएल तो गया, क्या अब टीम इंडिया से कटेगा पत्ता ? सामने आई बड़ी खबर

KL Rahul Ruled Out Of IPL 2023: लखनऊ के कप्तान आईपीएल से बाहर हो चुके हैं और उनके भी WTC फाइनल तक फिट होने को लेकर स्थिति साफ नहीं है.

KL Rahul

KL Rahul/Photo- IPL 2023

KL Rahul Injury Update: स्टार भारतीय बल्लेबाज और लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल, जिन्हें सोमवार (1 मई) को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच के दौरान पैर में गंभीर चोट लगी थी. बताया जा रहा है की उनकी इंजरी गंभीर है, और वो आईपीएल 2023 के बचे हुए मैच नहीं खेल पाएंगे. इतना ही नहीं केएल राहुल की चोट कितनी गंभीर है, स्कैन का रिपोर्ट आने के बाद ही पता लगेगा. इस बीच बीसीसीआई ने इस मामले में फिलहाल चुप्पी साध रखी है.

IPL के बीच टीम इंडिया की बढ़ती टेंशन

वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक राहुल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में न सिर्फ लखनऊ बल्कि टीम इंडिया के लिए भी ये खबर टेंशन बढ़ा सकती है. स्कैन के नतीजे अगले महीने की शुरुआत में लंदन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में राहुल की भागीदारी तय करेंगे.

ये भी पढें: SRH vs KKR: आखिरी ओवर में 9 रन नहीं बना पाई हैदराबाद, कोलकाता ने रोमांचक मैच में हासिल की जीत

उनके इलाज पर नजर रखने वाली एनसीए की टीम ने गुरुवार रात तक टीम प्रबंधन सहित संबंधितों को सूचित नहीं किया है लेकिन जो लोग स्थिति जानते हैं वे बिल्कुल आशावादी नहीं हैं. पूरी संभावना है कि राहुल डब्ल्यूटीसी फाइनल से भी बाहर हो जाएंगे.

राहुल की चोट अब तक अटकलों का विषय रही है क्योंकि न तो एलएसजी और न ही बीसीसीआई ने ऑफिशियल स्टेटमेंट दिया है. कहा जा रहा है कि वह हैमस्ट्रिंग की चोट से पीड़ित हो सकते हैं. आपको बता दें अभी 10 महीने पहले राहुल की जर्मनी में हर्निया की सर्जरी (hernia surgery) हुई थी और समझा जाता है कि सभी कारकों पर विचार किया जा रहा है.

केएल की जगह किसी होगी टीम इंडिया में एंट्री

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ के कप्तान राहुल आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. साथ ही उनके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक फिट होने की उम्मीदें भी काफी कम हैं.फिलहाल लखनऊ की कप्तानी क्रुणाल पांड्या कर रहे हैं. लेकिन बात जब टीम इंडिया की आए तो उनकी जगह क्या ऑप्शन हो सकता है. बेशक राहुल फॉर्म में नहीं है लेकिन टीम से एक सीनियर बल्लेबाज का हटना एक बड़ा झटका हो सता है.

पहले से ही जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे अहम खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही भारतीय टीम के लिए राहुल की चोट एक बड़ा झटका है. वहीं, जयदेव उनादकट का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ चुका है. इस बीच एक और बड़ा नाम टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकता है. देखा जाए तो ईशान किशन को दूसरे विकेटकीपर के रूप में WTC फाइनल की टीम में चुना जा सकता है. फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर केएस भरत टीम इंडिया में पहले से मौजूद हैं.

Also Read