Bharat Express

Karnataka Election 2023: कर्नाटक चुनाव में बीजेपी को लगा एक और बड़ा झटका, पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने छोड़ी पार्टी, जानिए- कांग्रेस में शामिल होने पर क्या बोले ?

Jagadish Shettar: पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार के पार्टी से इस्तीफे के बाद विपक्षी दल कांग्रेस ने पार्टी में शामिल होने का आमंत्रण दिया है.

Jagadish Shettar (1)

जगदीश शेट्टार ने छोड़ी पार्टी (फोटो ट्विटर)

Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी को अपना इस्तीफा सौंपा है. वह चुनाव में टिकट न मिलने को लेकर पार्टी से नाराज चल रहे थे. इससे पहले उन्होंने पार्टी की ओर से टिकट नहीं दिए जाने पर पार्टी को अल्टीमेटम दिया था. उन्होंने बीजेपी की तीसरी लिस्ट आने तक का इंतजार करने के लिए कहा था. जिसके बाद उन्होंने पार्टी से अलग होने की बात कही थी.

पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार के पार्टी से इस्तीफे के बाद  विपक्षी दल कांग्रेस ने पार्टी में शामिल होने का आमंत्रण दिया है. हालांकि अभी तक उन्होंने साफ नहीं किया है कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे या किसी और पार्टी में शामिल होंगे.

कांग्रेस में शामिल होने पर क्या बोले शेट्टार ?

जब जगदीश शेट्टार (Jagadish Shettar) से सवाल किया गया कि वह कांग्रेस में शामिल होंगे तो उन्होंने कहा कि “मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है. मैं केवल हुबली-धारवाड़ मध्य क्षेत्र से विधायक का चुनाव लड़ना चाहता हूं. मैंने राज्य में पार्टी के विकास में योगदान दिया था. वहीं पार्टी से इस्तीफा देने पर बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक के लोग जगदीश शेट्टार और लक्ष्मण सऊदी को कभी माफ नहीं करेंगे.

केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रल्हाद जोशी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हुबली-धारवाड़ मध्य खंड के लिए टिकट के बंटवारे पर अपने अल्टीमेटम के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के साथ बैठक की थी. इसके अलाव बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा उनको मनाने की कोशिश की गई, लेकिन वह नहीं माने.

यह भी पढ़ें- Karnataka Election 2023: ‘मेरे खिलाफ साजिश है, इस्तीफा देने के बाद सब बता दूंगा’, पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने बढ़ाई बीजेपी की मुसीबत

‘मेरे खिलाफ साजिश हुई’

शनिवार को बीजेपी विधायक जगदीश शेट्टार ने कहा था कि “मेरे खिलाफ साजिश है, मैं इस्तीफा देने के बाद जनतो को सब कुछ बता दूंगा.” बीजेपी विधायक ने बताया कि उन्होंने आगामी चुनाव लड़ने का संदेश दिया था, लेकिन बीजेपी (BJP) इस संबंध में कोई निर्णय नहीं ले रही थी.

6 बार रह चुके हैं विधायक

जगदीश शेट्टार हुबली-धारवाड़ मध्य क्षेत्र से 6 बार विधायक रह चुके हैं, लेकिन इस बार के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी ने उन्हें यहां से टिकट नहीं दिया. जिससे वह काफी नाराज चल रहे थे.

– भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read