Bharat Express

Atiq Ahmad Shot Dead: माफिया ब्रदर्स पर हमला करने वालों ने भारत में प्रतिबंधित अत्याधुनिक जिगाना पिस्तौल का किया था इस्तेमाल

Prayagraj: जिगाना एक अर्ध-स्वचालित पिस्तौल है जो तुर्की की बंदूक निर्माण कम्पनी टीआईएसएएस द्वारा निर्मित है. इसका उत्पादन 2001 में शुरू हुआ था.

Atiq Ahmed Shot Dead

अतीक अहमद को गोली मारने वाले हमलावर

Atiq Ahmad Shot Dead: माफिया से राजनीति का सफर शुरू करने वाले अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वालों ने भारत में प्रतिबंधित अत्याधुनिक जिगाना पिस्तौल का इस्तेमाल किया था. इस वारदात में तीन युवकों ने हिस्सा लिया था. प्रदेश के अलग-अलग जिले के तीनों हमलावरों ने बड़ी ही होशियारी के साथ पुलिस कस्टडी में मेडिकल जांच कराने जा रहे अतीक और उसके भाई को शनिवार देर रात गोलियों से भून डाला था. इस शूटआउट का लाइव वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें अपराधी बेखौफ और मंझे हुए दिखाई दे रहे हैं.

तुर्की की बंदूक निर्माण कम्पनी ने 2001 में शुरू किया था उत्पादन

मीडिया सूत्रों के मुताबिक जिगाना एक अर्ध-स्वचालित पिस्तौल है जो तुर्की की बंदूक निर्माण कम्पनी टीआईएसएएस (TISAS) द्वारा निर्मित है. जानकारी सामने आई है कि जिस पिस्तौल का इस्तेमाल हमलावरों ने किया था, उसका उत्पादन 2001 में शुरू हुआ था. जिगकाना पिस्तौल में संशोधित ब्राउनिंग-टाइप लॉकिंग सिस्टम के साथ लॉक- स्लाइट शार्ट रिकॉइल ऑपरेटिंग तंत्र है. यह भारत में पूरी तरह के बैन है. इसकी कीमत 6 से 7 लाख रुपए है.

ये भी पढ़ें- Atiq Ahmad Shot Dead: माफिया अतीक को बेटे के जनाजे में शामिल न हो पाने का दर्द था, मौत से पहले बेटे के लिए बोली ये अंतिम बात, देखें क्या थे अतीक के आखिरी शब्द

देखें क्या दर्ज किया गया है प्राथमिकी में

बता दें कि अतीक और अशरफ की हत्या के मामले में दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक बताया गया है कि शनिवार की रात दोनों को मेडिकल जांच के लिए एक अस्पताल ले जाया जा रहा था. उसी दौरान मीडिया कर्मी दोनों से सवाल-जवाब करने लगे. फिर अचानक दो पत्रकारों ने अपना-अपना कैमरा व माइक गिरा दिया और अतीक व अशरफ पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उन्हें मार डाला. इस दौरान पुलिसकर्मी मान सिंह को भी चोटे आईं और हमलावरों में से एक घायल भी हो गया. इसके बाद शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह व अरुण मौर्य ने अपने-अपने हथियार गिरा दिए. इस घटना को कवर कर रहे कुछ पत्रकारों को भी मामूली चोटे आई हैं. प्रथामिकी में दर्ज किया गया है कि पूछताछ में तीनों हमलावरों ने खुलासा किया कि वे अतीक और अशरफ के गिरोह को खत्म करना चाहते थे. इस तरह का काम करके वह अपना नाम रोशन करना चाहते थे. इसी के साथ तीनों हमलावरों ने ये भी कहा कि वे सही मौके की तलाश कर रहे थे.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest